आईबी ने 15 अगस्त को देखते हुए अलर्ट जारी किया : आतंकी हमले की साजिश मानव रहित हवाई वाहन और पैराग्लाइडर से अटैक की प्लानिंग

 


इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन किसी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISIS) ने दोनों आंतकी संगठनों के नेताओं को हमला करने के निर्देश दिए हैं। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने 15 अगस्त को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। दिल्ली पुलिस को 10 पन्ने की रिपोर्ट सौंपी गई है, जिसमें स्वतंत्रता दिवस के दिन आतंकी हमला होने की आशंका जताई गई है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन किसी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISIS) ने दोनों आंतकी संगठनों के नेताओं को हमला करने के निर्देश दिए हैं

मानव रहित हवाई वाहन और पैराग्लाइडर से हो सकता है आतंकी हमला
इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) का कहना है कि 15 अगस्त के दिन हमले के लिए आतकंवादी UAV यानि मानव रहित हवाई वाहन और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए BSF को अलर्ट रहने को कहा गया है।

रिपोर्ट में दिल्ली की उन जगहों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा गया है, जहां सबसे ज्यादा रोहिंग्या रहते हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस को कट्टरपंथी समूहों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती में हुई हत्याओं का जिक्र
आईबी ने अपनी रिपोर्ट में हाल ही में हुई जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या और उदयपुर, अमरावती की घटनाओं का जिक्र किया गया है। दिल्ली पुलिस को भीड़भाड़ वाली जगहों पर अलर्ट रहने को कहा गया है। लाल किले के आस-पास कड़ी सुरक्षा रखने के निर्देश भी दिए गए हैं। लाल किले में आम लोगों की एंट्री पर ज्यादा सख्ती बरतने की बात कही गई है।

इसके साथ ही आईबी ने पुलिस को टिफिन बम, चिपचिपे बम के खतरे से निपटने के निर्देश दिए हैं।

देश मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव
इस साल देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। केंद्र सरकार ने 15 दिवसीय कार्यक्रम में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है। 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। ऐसे में इस साल का स्वतंत्रता दिवस खास होने वाला है।

दिल्ली कमिश्नर संजय अरोड़ा ने 15 अगस्त को लेकर राजधानी की अलग-अलग जगहों का जायजा लिया है। लाल किले में भी जाकर निरीक्षण किया है। यहां करीब 7000 हजार दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री के जवानो को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही 1000 सीसीटीवी कैमरे से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें : नेशनल हेरल्ड मामले में कार्रवाई से कांग्रेस आगबबूला राहुल ने कहा- हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरते नहीं पात्रा ने कहा उन्हें भागने नहीं दिया जायेगा