सुल्तानपुर : ट्रक ड्राइवर ने एआरटीओ के सिपाही और ड्राइवर को रौंदा ARTO की गाड़ी को टक्कर मारी मौके पर ट्रक छोड़कर ड्राइवर फरार

 

ARTO अधिकारी ने ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन ट्रक डाइवर ने इस वारदात को अंजाम दे दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

उन्होंने घटनास्थल की जांच की। ARTO प्रवर्तन ने इस मामले में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सुल्तानपुर। यूपी के सुल्तानपुर में एक ट्रक ड्राइवर ने एआरटीओ (ARTO) प्रवर्तन (एनफोर्समेंट) के एक सिपाही और ड्राइवर को रौंद दिया। इसके बाद ARTO की गाड़ी को भी टक्कर मारी और मौके पर ट्रक छोड़कर ड्राइवर फरार हो गया। हादसे में दोनों कर्मियों की मौत हो गई है, जबकि प्रवर्तन अधिकारी बाल-बाल बचे।

ARTO अधिकारी ने ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन ट्रक डाइवर ने इस वारदात को अंजाम दे दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल की जांच की। ARTO प्रवर्तन ने इस मामले में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारियों को गाड़ियों से कुचलने की यह वारदात बीते एक हफ्ते में तीसरी है। इससे पहले हरियाणा में डीएसपी और झारखंड में एसआई को अपराधियों ने कुचलकर मार डाला था।

रुकने का इशारा करने पर ट्रक ड्राइवर ने बढ़ा दी थी स्पीड

यह हादसा गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के माधवपुर छतौना गांव के पास हुआ। ARTO प्रवर्तन राकेश कुमार वर्मा मंगलवार की सुबह करीब चार बजे लखनऊ-बलिया मार्ग पर चेकिंग के लिए निकले थे। वे माधवपुर छतौना गांव के पास गाड़ी से नीचे उतरकर टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

इसी बीच सुल्तानपुर से कादीपुर की तरफ जा रहे तेज रफ्तार ट्रक को टीम ने रुकने का इशारा किया, लेकिन रुकने की बजाय ट्रक ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी और भागने लगा। ARTO में संविदा पर तैनात ड्राइवर अब्दुल मोबीन और सिपाही अरुण सिंह ने बचने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने उन्हें कुचल दिया। इसके बाद सड़क किनारे खड़ी ARTO की कार को भी टक्कर मारी।

ARTO प्रवर्तन राकेश कुमार वर्मा ने पुलिस को तत्काल बुलाया, लेकिन ट्रक ड्राइवर फरार हो गया। पुलिस के पहुंचने से पहले ड्राइवर मोबीन और सिपाही अरुण की मौत हो चुकी थी। अरुण सिंह लखनऊ में बीकेटी के रहने वाले थे। ड्राइवर मोबीन सुल्तानपुर के कोतवाली नगर के शास्त्रीनगर के रहने वाले थे।

ट्रक पर लोड थी लोहे की चादर
पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा, क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज और थानाध्यक्ष संदीप राय मौके पर पहुंचे। दोनों कर्मियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। इस ट्रक पर लोहे की चादर लदी हुई थी। आरोपी ट्रक ड्राइवर की तलाश जारी है। CO जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज ने बताया, ''चेकिंग के दौरान यह घटना घटी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।''

डीएम रवीश कुमार गुप्ता और एडिशनल एसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने घटनास्थल की जांच की है। डीएम ने कहा, ''ट्रक की फिटनेस और मेंटेनेंस चेक कराई जा रही है। ट्रक ड्राइवर मौके से भाग गया है। बाकी साक्ष्य जुटाएं जा रहे हैं।''

7 दिन में देश में ऐसी तीसरी वारदात
चेकिंग से बचने के लिए पुलिस अधिकारियों पर गाड़ी चढ़ाने की यह हफ्ते में तीसरी वारदात है। इससे पहले पिछले मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में खनन माफियाओं ने DSP पर डंपर चढ़ा दिया। DSP सुरेंद्र सिंह यहां छापा मारने आए थे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :  बीएसपी ने ओम प्रकाश राजभर के लिए अपना दरवाजा किया , आकाश आनंद बोले स्वार्थी लोगों से सावधान रहने की जरूरत