दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इंटरस्टेट ड्रग कारटल का भंडाफोड़ किया 

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजधानी में एक बड़े इंटरस्टेट ड्रग कारटल का भंडाफोड़ करते हुए 3 ड्रग सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है।  इनके पास से 10 किलोग्राम चरस बरामद की गई है जिसकी बाजार कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है।  क्राइम ब्रांच को इस संबंध में सूचना मिली थी कि साकेत इलाके में 2 ड्रग तस्कर आएंगे जिसके बाद जाल बिछाया गया और मंगलवार रात करीब 9.20 बजे दो लोगों को रोका गया।  वे पीठ पर “पिठ्ठू” बैग लिए हुए थे और पूछताछ करने पर वे संतुष्ट जवाब नहीं दे सके कि बैग के अंदर क्या सामान है। 

तलाशी में बदामद हुई चरस
जब पुलिस को दोनों पर संदेह गहरा गया तो उनके बैग की तलाशी ली गई।  इस दौरान दोनों के बैग से 10.369 किलोग्राम वजन अच्छी गुणवत्ता वाली चरस बरामद की गई।  उनकी पहचान अमित सिंह चौहान और सुरजीत सिंह चौहान के रूप में हुई।  पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे चरस की सप्लाई करने के लिए दिल्ली आए थे। 

जल्द कमाना चाहते थे पैसा
आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे जल्द से जल्द काफी पैसा कमाना चाहते थे इसलिए इस काम को करना शुरू किया था।  जानकारी के अनुसार उम्दा किस्म की इस चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है।  दोनों आरोपियों ने बताया कि जिले के ही एक स्‍थानीय पैडलर से उन्होंने चरस की खेप जमा की थी।  इसी के साथ पुलिस टीम ने एक रिसीवर को बदामद खेप के साथ पकड़ लिया।  एसीपी रमेश लांबा और इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन की टीम ने दिल्ली में होने वाली इस ड्रग तस्करी का भंडाफोड़ किया।  अब पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर इस पूरे कारटल में मौजूद अन्य लोगों का पता लगा रही है।  साथ ही पुलिस का कहना है कि आने वाले समय में बड़े ड्रग तस्करों का भी खुलासा हो सकता है। 

यह भी पढ़ें : सुल्तानपुर : ट्रक ड्राइवर ने एआरटीओ के सिपाही और ड्राइवर को रौंदा ARTO की गाड़ी को टक्कर मारी मौके पर ट्रक छोड़कर ड्राइवर फरार