संजय राउत के वकील विक्रांत सबने ने दावा किया कि राउत को जांच एजेंसी ने हिरासत में नहीं लिया : मामला एक हजार करोड़ के जमीन घोटाले का  

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। महाराष्ट्र के पात्रा चॉल घोटाले में आरोपी शिवसेना सांसद संजय राउत से ED पूछताछ कर रही है। इसी दौरान रविवार यानी 31 जुलाई की शाम 4 बजे खबर आई कि राउत को ED ने हिरासत में ले लिया है। राउत घर से निकले, तो भगवा दुपट्टा लहराया और समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया। इस मामले में ट्विस्ट तब आया, जब उनके वकील विक्रांत सबने ने दावा किया कि राउत को जांच एजेंसी ने हिरासत में नहीं लिया है।

मामला एक हजार करोड़ के जमीन घोटाले का है, लेकिन जांच एजेंसी जब राउत को लेकर जा रही थी, तब उनके तेवर देखने लायक थे। राउत घर से निकले तो भगवा दुपट्टा लहराते नजर आए। रवाना हुए, तो लग्जरी एसयूवी की छत से विक्ट्री साइन दिखाया। इतना ही नहीं, अपने समर्थकों की नारेबाजी पर मुट्ठी बांधकर दोनों हाथ हवा में लहराते रहे।

हिरासत में लिए जाने के कुछ देर बाद राउत ने बाल ठाकरे और उद्धव की तस्वीर के साथ ट्वीट किया। इसमें लिखा- आप उस व्यक्ति को नहीं हरा सकते जो कभी हार नहीं मानता। झुकेंगे नहीं, जय महाराष्ट्र। राउत पर यह कार्रवाई महाराष्ट्र के 1034 करोड़ के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में की गई है। ईडी (ED) दफ्तर पर पुलिस तैनात की गई है। राउत को 27 जुलाई को ईडी (ED) ने तलब किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

संजय राउत को 9 घंटे पूछताछ के बाद ईडी (ED) ने हिरासत में लिया
शिवसेना सांसद संजय राउत को 9 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी (ED) ने हिरासत में ले लिया है। भांडुप में उनके बंगले मैत्री पर सुबह सात बजे से ईडी (ED) की टीम पहुंची थी। 10 अफसरों ने राउत और उनके विधायक भाई सुनील राउत के कमरों की तलाशी ली। टीम ने उनसे और उनके परिवार वालों से पूछताछ की। कहा गया है कि राउत राउत जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : संजय राउत के घर में ED की टीम : 1034 करोड़ के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में पूछताछ