चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में वीडियो वायरल करने के मामले में स्टूडेंट्स की मांग प्रशासन ने मानी , धरना रात 1.30 बजे खत्म

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

  • रविवार शाम को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के दौरान मोबाइल फोन की लाइट जलाकर अपनी ताकत का अहसास कराते स्टूडेंट्स।
  • पुलिस और यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के रवैये के खिलाफ स्टूडेंट्स ने जमकर प्रदर्शन किया।
  • मैनेजमेंट के रवैये से नाराज प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के डीन का ऑफिस घेर लिया।
  • मोहाली। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) में पढ़ने वाली 60 से ज्यादा छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल करने के मामले में स्टूडेंट्स का धरना रात 1.30 बजे खत्म हुआ। रोपड़ रेंज के DIG गुरप्रीत भुल्लर और मोहाली के DC अमित तलवार ने भरोसा दिया कि उनकी सभी मांगे मानी जाएंगी। यूनिवर्सिटी में अब 24 सितंबर तक नॉन टीचिंग डे घोषित कर दिया गया है। इस मामले से सहमी लड़कियों ने हॉस्टल खाली करने शुरू कर दिए हैं। उनके माता-पिता सुबह ही बेटियों को लेने पहुंच गए।

इस मामले में आरोपी दो युवकों को हिमाचल पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। इनमें लड़की ने जिस युवक की तस्वीर दिखाई थी, उसे शिमला के ढली से पकड़ा गया। उसका नाम रंकज वर्मा है। वहीं दूसरे आरोपी सन्नी मेहता को रोहड़ू से अरेस्ट किया गया। इससे पहले पंजाब पुलिस ने वीडियो बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार किया था। लड़की भी शिमला के रोहड़ू की रहने वाली है। वो लड़कों को बहुत पहले से जानती है।

देर शाम दोनों युवक पंजाब पुलिस को सुपुर्द कर दिए गए। सन्नी (23 साल) एक बेकरी में, तो रंकज (31 साल) ट्रेवल एजेंसी में काम करता है। रंकज मूल रूप से ठियोग के संधू क्षेत्र का है। इनसे अब वीडियो मंगवाने और उसे वायरल करने के मकसद के बारे में पूछताछ होगी।

दोनों पक्षों की ओर से स्टूडेंट्स को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। स्टूडेंट्स को शांत करने के लिए एंबुलेंस में अस्पताल भेजी गई स्टूडेंट को मौके पर लाया गया। हालांकि उसने अपना मुंह ढंक रखा था। दावा किया गया था कि घटना के बाद युवती ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। हालांकि प्रशासन ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS केस, आरोपी युवक शिमला से अरेस्ट : हॉस्टल गेट पर चढ़ कर प्रदर्शन में शामिल हुईं लड़कियां