Yogi 2.0: CM योगी ने छह साल में किए गए कार्यों की गिनाई उपलब्धियां, बोले- UP की पहचान अब उपद्रवियों से नहीं उत्सवों से होती

Yogi 2.0: CM योगी ने छह साल में किए गए कार्यों की गिनाई उपलब्धियां, बोले- UP की पहचान अब उपद्रवियों से नहीं उत्सवों से होती

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च यानी शनिवार को अपने दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम योगी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने छह साल भी पूरे कर लिए है। इस दौरान उन्होंने दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक ने सरकार की छह साल की उपलब्धियों को गिनवाया। मुख्यमंत्री योगी ने जनता के समक्ष अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। डिप्टी सीएम के अलावा केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आदि उपस्थित रहें।

विकास की दौड़ में राज्य बना रहा है पहला स्थान

 

सीएम योगी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों का ब्यौरा पेश करने के दौरान कहा कि हमने छह साल में प्रदेश को लेकर लोगों की धारणा बदलने का काम किया है। जिसके बाद से अब राज्य की पहचान उपद्रवियों से नहीं बल्कि उत्सवों से है। आगे कहते है कि अब प्रदेश माफियाओं के कारण नहीं बल्कि महोत्सव के कारण जाना जाता है। मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा कि हमने नया यूपी बनाया है। छह साल पहले लोग कहते थे कि यूपी में कभी विकास नहीं हो सकता है लेकिन आज पूरा राज्य विकास की दौड़ में पहले स्थान पर जगह बना रहा है।

राज्य के हर जिलों में पुलिस के लिए बनाए जा रहे है बैरक

प्रेस कॉफ्रेंस में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह वहीं यूपी है जो छह साल पहले हर तीसरे दिन दंगा होने और परिवारवाद की वजह से जाना जाता था। मगर अब राज्य की नई तस्वीर देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सामने आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते है कि हमने यूपी में पुलिस सुधार किए। इसके साथ ही राज्य में सात पुलिस कमिश्नरेट बनाए। इसके अलावा तहसील के स्तर पर फायर ब्रिगेड बने। इन सबके अलावा हर जिले में पुलिस के लिए बैरक बनाए जा रहे हैं और साइबर थानों की स्थापना हो रही है।

छह सालों में रोजगार और निवेश का बना नया माहौल

राज्य में नौकरियों व निवेश को लेकर सीएम योगी कहते है कि बीते छह सालों में रोजगार और निवेश के लिए माहौल बना है। सरकारी नौकरियों में अब जातिवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद को खत्म किया गया है। बीजेपी सरकार बनने के बाद से सरकारी योजनाओं का लाभ देने में न तो जातिवाद होता है और न ही भ्रष्टाचार। इसी वजह से हर किसी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने से प्रदेश में स्थिरता है जिसका लाभ प्रशासन को मिल रहा है।

नवंबर-दिसंबर से आगरा में भी शुरू हो जाएगी मेट्रो सेवा

सीएम योगी कहते है कि प्रदेश में विकास की गति देने के लिए एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण भी साल 2025 तक पूरा हो जाएगा। उसके बाद अगले दो सालों में पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों वाला यूपी देश का पहला प्रदेश होगा, जिसमें तीन अभी से क्रियाशील हैं। मुख्यमंत्री आगे कहते है कि अभी राज्य में प्रत्येक गांव में सड़कों को बेहतर करने का काम हुआ है और राज्य के पांच शहरों में मेट्रो चल रही है। आगामी नवंबर-दिसंबर से आगरा में भी मेट्रो सेवा शुरू कर दी जाएगी।

राज्य सरकार द्वारा किए गए विकासों को लेकर जारी हुई पुस्तिका

योगी सरकार का मानना है कि छह साल में यूपी को लेकर देश में धारणा बदली है। अब राज्य का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर चमक आ जाती है। पहले ऐसा नहीं होता था बल्कि संदेह की नजरों से देखा जाता था। शनिवार को आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक पुस्तिका का भी विमोचन किया, जिसमें प्रदेश सरकार के विकास कार्यों का उल्लेख किया गया है। इसके अलावा बहुत जल्द ही अलग-अलग जिलों में मंत्रियों द्वारा भी पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा।

Share this story