वाराणसी:  युवती ने होटल के कमरे में सुसाइड किया , बहन की शादी से पहले लगाई फांसी

वाराणसी:  युवती ने होटल के कमरे में सुसाइड किया , बहन की शादी से पहले लगाई फांसी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । गुरुवार को युवती ने होटल के कमरे में सुसाइड कर लिया। युवती पैराडाइज गेस्ट हाउस में काम करती थी। उसने सामने वाले प्रणिता होटल में जाकर फांसी लगा ली। सहेली ने बताया कि उसकी प्रेमी से फोन पर लड़ाई हो गई। इसके बाद उसने ये कदम उठाया।

 

काफी देकर जब कमरा नहीं खोला, तो कर्मियों ने खिड़की देखा। युवती फंदे पर लटकी मिली। पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। जानकारी पर परिजन पहुंचे। पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है। होटल के CCTV, DVR और कर्मियों ने मोबाइल कब्जे में ले लिए। ये मामला भेलू थाना क्षेत्र का है।

होटल में बेटी संध्या यादव के फांसी लगाने की सूचना पर पहुंचे माता पिता और परिजन।

(होटल में बेटी संध्या यादव के फांसी लगाने की सूचना पर पहुंचे माता पिता और परिजन)

बहन की शादी 11 दिन बाद थी
भैरवनाथ (कोतवाली) के रहने वाले गणेश यादव की तीन बेटियां और एक बेटा है। सबसे छोटी बेटी संध्या अस्सी के पैराडाइज गेस्ट हाउस में नौकरी करती थी। दूसरी नंबर की बेटी किरण की 11 दिन बाद शादी होनी है, जिसकी मंगलवार को रिंग सेरेमनी भी हुई थी।

संध्या गुरुवार की सुबह गेस्ट हाउस पहुंची, जहां उसका अपने दोस्त से कुछ विवाद हो गया। इसके बाद बगल के होटल में पहुंची। रिसेप्शन पर मौजूद कर्मचारियों से फ्रेश होने की बात कहकर बाथरुम जाने के लिए कहा। आईडी नहीं होने के बारे में बताया, बगल में काम करने के कारण संध्या को कर्मचारी जानते भी थे। संध्या कमरे के भीतर गई। पंखे के हुक में अपने दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली।

जानकारी पर इलाके लोगों की होटल के बाहर भीड़ लग गई।

(जानकारी पर इलाके लोगों की होटल के बाहर भीड़ लग गई)

संकुलधारा के सागर से प्रेम संबंध था
तान्या द्विवेदी ने बताया-संध्या का संकुल धारा पोखरा के रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच मोबाइल पर किसी बात को लेकर कुछ विवाद हो गया था, जिसके बाद संध्या ने सागर को आत्महत्या की धमकी दी थी।

तान्या ने बताया कि संध्या फांसी लगाने के पहले प्रेमी को फोन की थी। सागर यादव ने तान्या को फोन कर संध्या को बचाने और फांसी लगाने की जानकारी देकर उसके होटल जाने को कहा।

इसके बाद अपना मोबाइल सागर बंद कर लिया। तान्या जब अंदर जाने लगी तो गेस्ट हाउस मैनेजर ने उसे रोक दिया, इसके बाद उसने पुलिस बुला ली। पैराडाइज गेस्ट हाउस के कर्मचारी जांच करने जा रहे पुलिसकर्मियों से उलझ गए।

तान्या को बहन मानती थी संध्या
तान्या द्विवेदी युवक की मुंह बोली बहन अपने को बताती थी। तान्या और संध्या दोनों पहले दोस्त थी, लेकिन कुछ दिनों से उनमें अनबन थी। युवक संध्या का पहले से परिचित था लेकिन बाद में तान्या से भी दोस्ती हो गई।

पैराडाइज गेस्ट हाउस के कर्मचारी में चर्चा रही कि तान्या और युवक के बीच नजदीकी बढ़ने के कारण संध्या सागर में विवाद हो गया था। लोगों का कहना था कि इलाके में दर्जनों की संख्या में गेस्ट हाउस चल रहे हैं, जिसमें कुछ गेस्ट हाउस का परमिशन भी नहीं है। फिर भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

पुलिस बोली-प्रेम प्रसंग में हुई घटना
संध्या के फांसी लगाने की जानकारी सबसे पहले साथ काम करने वाली तान्या द्विवेदी को हुई। तान्या ने बताया कि संध्या का किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तान्या पैराडाइज गेस्ट हाउस के अन्य साथियों के साथ प्रणिता होटल पहुंच गई।

जहां वह अंदर कमरे में जाने लगी तो कर्मचारियों ने रोक दिया, जिस पर कहासुनी हुई। उसे सब ठीक नहीं लगा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने फील्ड इकाई को बुलवाकर साक्ष्य संकलन करवाया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

प्रभारी निरीक्षक भेलूपुर विजय शुक्ला ने बताया कि घटना के पीछे की वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। संध्या का मोबाइल स्क्रीन लॉक है, संध्या अपना मोबाइल घर में किसी को छूने नहीं देती थी। संध्या का CDR मंगवाया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है, रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है। मोबाइल से ही राज खुलेगा, सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

Share this story