वाराणसी:महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में 20 से 25 जुलाई के बीच एंट्रेंस एग्जाम कराए जाएंगे

विद्यापीठ विश्वविद्यालय में 20 जुलाई से होगी प्रवेश परीक्षा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में 20 से 25 जुलाई के बीच एंट्रेंस एग्जाम कराए जाएंगे। इस संबंध में कुलपति प्रोफेसर एके त्यागी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

इसके अलावा गंगापुर कैंपस में भी एडमिशन के लिए गुरुवार से ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई। विश्वविद्यालय के पोर्टल पर इच्छुक अभ्यर्थी गंगापुर के लिए ऑनलाइन प्रवेश फार्म भर सकते हैं।

 

20 से 25 जुलाई के बीच होगा एंट्रेंस एग्जाम
कुलपित प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी की मौजूदगी में एडमिशन सेल और समर्थ पोर्टल के संबंधित अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि प्रवेश परीक्षा जुलाई माह में ही पूरी कराई जाएगी ताकि शैक्षणिक सत्र समय से चलकर समय पर पूरा हो और छात्रों को पढ़ने का पूरा मौका मिले। ऐसे में 20 से 25 जुलाई तक में एंट्रेंस एग्जाम करवाने की तैयारी विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुरू कर दी है।

विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर आकाश कुमार त्यागी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

(विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर आकाश कुमार त्यागी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश।)

नॉन एंट्रेंस पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया पहले
एडमिशन सेल के इंचार्ज प्रोफेसर संजय ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया में सबसे पहले नॉन एंट्रेंस पाठ्यक्रमों की प्रवेश होगा। अभी तक 24 हजार अभ्यर्थियों ने प्रवेश फार्म ऑनलाइन भरा है पर फीस बस 17,900 ने जमा की है।

गंगापुर कैंपस का फार्म आज से ऑनलाइन
विश्वविद्यालय से सम्बद्ध गंगापुर कैंपस की प्रवेश प्रक्रिया को भी सर्वसमत्ति से ऑनलाइन कर दिया गया। गुरुवार से समर्थ पोर्टल पर गंगापुर के फार्म भी ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। इच्छुक अभ्यर्थी समय रहते अपना आवेदन कर सकते हैं। इसका उद्घाटन आज गंगापुर परिसर में रोहनिया विधायक डॉ सुनील पटेल करेंगे। प्रवेश प्रक्रिया के दौरान हेल्प डेस्क बनाया जाएगा ताकि अभ्यर्थियों को परेशान न होना पड़े।

Share this story