वाराणसी : बीएचयू के वाणिज्य संकाय में रैगिंग और मारपीट का मामला गरमाया, घटना से भड़के छात्र धरना पर  बैठे

वाराणसी :  बीएचयू के वाणिज्य संकाय में रैगिंग और मारपीट का मामला गरमाया, घटना से भड़के छात्र धरना पर  बैठे

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
   
वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के वाणिज्य संकाय में रैगिंग और मारपीट का मामला गरमा गया है। घटना से भड़के छात्र सुबह से ही संकाय के बाहर धरना दे रहे हैं। साथ ही रैगिंग और मारपीट करने वाले छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। प्रदर्शन जारी है।


बी.कॉम प्रथम वर्ष के छात्रों ने शनिवार को बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि जूनियरों की रैगिंग की गई। इस मामले की शिकायत की गई। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने दो छात्रों को पकड़ा था और पेट्रोलिंग वाहन में बैठाकर ले जाने लगे।


आरोप- द्वितीय वर्ष के छात्रों ने देख लेने की धमकी दी
इसकी सूचना मिलते ही प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए और पेट्रोलिंग वाहन को घेर लिया। मामले में प्रशासनिक के साथ ही कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे। जब सफलता नहीं मिली तो प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच द्वितीय वर्ष के दो और छात्र आ गए।

इससे नाराज प्रथम वर्ष के छात्रों ने हंगामा किया और वापस जाओ के नारे भी लगाए। आरोप है कि द्वितीय वर्ष के छात्रों ने देख लेने की धमकी दी है। इससे बी.कॉम प्रथम वर्ष के छात्र सहमे हैं। लंका थाने में तहरीर भी दी गई है। आरोप लगाया गया है कि सीनियर छात्र परिसर का माहौल खराब कर रहे हैं। 

 
 

Share this story