वाराणसी: चोलापुर में फर्जी पासपोर्ट और वीजा के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी, जालसाज दुकान बंद करके फरार

वाराणसी: चोलापुर में फर्जी पासपोर्ट और वीजा के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी, जालसाज दुकान बंद करके फरार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 

वाराणसी। चोलापुर क्षेत्र के चंदापुर चौकी के सामने माधव पटेल कटरा में किराए की एक दुकान पर फर्जी पासपोर्ट से लेकर रेलवे टिकट मुहैया कराने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी के शिकार एक दर्जन बेरोजगार अपनी पीड़ा बताने चंदापुर चौकी पहुंचे। बताया जा रहा है कि चंदापुर चौकी के बगल में महीनों से खुले फर्जी ऑफिस की भनक पुलिस तक को नहीं हुई। ठगी का शिकार हुए लड़के बिहार के हैं।   


फर्जी ऑफिस (शिव शक्ति ट्रेवल्स) बनाकर अंकित शर्मा और रिंकू कुशवाहा व इसके तीन अज्ञात साथी लाखों की ठगी कर चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि मकान मालिक या नजदीक के चौकी इंचार्ज तक को इस ठगी के कारोबार की भनक नहीं थी। सभी लोगों के कान तब खड़े हो गए जब आमोद कुमार निवासी पश्चिमी चंपारण विहार, सचिन कुमार मोतिहारी विहार, युवराज कुमार निवासी मोतिहारी विहार, लल्लन कुमार निवासी मोतिहारी विहार, एजाज आलम निवासी मोतिहारी विहार, सलाउद्दीन निवासी गोपाल गंज विहार, नजरूलहक निवासी छपरा विहार, धर्मेंद्र कुमार मोतिहारी विहार आदि लोगों ने इस शिव शक्ति ट्रेवल्स से फ्लाइट टिकट व वीजा प्राप्त करने के बाद अपने घर से अजरबैजान के लिए निकले तो गाजियाबाद में इन लोगो का कोरोना टेस्ट भी कराया गया। 

जब ये लोग दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डा पर पहुंचे तो इन्हें मोबाइल से सूचना दी गई कि आप लोगों की फ्लाइट कैंसिल हो गई है, जिस पर इन लोगों को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। इसके बाद वे शिव शक्ति ट्रेवल्स नामक ऑफिस पर आ धमके। जहां से ऑफिस संचालक गायब था। स्थानीय पुलिस द्वारा कटरा मालिक और ऑफिस में बैठे एक कर्मचारी से पूछताछ करने पर लडकों ने बताया कि एक-एक लडकों से वीजा पासपोर्ट के नाम पर 60 हजार और अन्य खर्च मिला कर एक-एक लडके से एक-एक लाख रुपये लिया गया।

Share this story