वाराणसी : फेक करेंसी के साथ ATS ने 2 तस्करों को दबोचा 

वाराणसी : फेक करेंसी के साथ ATS ने 2 तस्करों को दबोचा

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । ATS ने शनिवार सुबह फेक करेंसी के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 97 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद किए। दोनों तस्कर बांग्लादेश से नकली नोट लेकर वाराणसी आए थे। जिन्हें वाराणसी समेत पूर्वांचल के बाजारों में खपाने की तैयारी थी। एटीएस की पूछताछ में तस्करों ने कई अहम खुलासे किए हैं।

ATS की पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया, हमें कोलकाता के पास नोटों की डिलीवरी मिली थी। इसके बाद करेंसी को फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन से वाराणसी लेकर आए। इन नोटों को यहां के छोटे बाजारों में खपाने का प्लान था।

 

पूर्वांचल के जिलों में कई एजेंट
पूछताछ में दीपक ने बताया कि पूर्वांचल के कई जिलों में हमारे एजेंट हैं। जिनको नकली नोटों की डिलीवरी दी जाती है। वह लोग आधी कीमत पर इसे लेते हैं और फिर छोटे गांव-कस्बों के बाजारों में नकली नोट असली नोट की कीमत पर चला देते हैं। अभी सबसे पहले आजमगढ़ में नोटों की डिलीवरी करनी थी।

गिरफ्तार तस्कर दीपक कुमार चंदन सैनिक।

(गिरफ्तार तस्कर दीपक कुमार चंदन सैनिक)

तस्करों से बरामद हुए कई दस्तावेज
एटीएस ने बताया, माल्दाटाउन-नई दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस में नकली नोट के साथ तस्करों के आने की सूचना मिली। इसके बाद 2 टीम बनाई गई। एक टीम ने वाराणसी जंक्शन पर घेराबंदी की तो दूसरी आजमगढ़ रोड पर नोटों की डिलीवरी वाली जगह पहुंच गई।

इसके बाद सुबह लगभग 8 बजे लालपुर घनश्याम डिग्री कॉलेज के पास टीम ने फेक करेंसी के साथ दोनों तस्करों को घेरकर गिरफ्तार किया। इनके पास से 97,500 रुपए और कई दस्तावेज मिले हैं। गिरफ्तार तस्कर की पहचान प्रतापगढ़ के रानीगंज निवासी दीपक कुमार और चंदन सैनिक के रूप में हुई है।

पुलिस ने जब्त किया जाली नोट।

(पुलिस ने जब्त किया जाली नोट)

जेल जा चुके दोनों तस्कर
एटीएस ने बताया, दीपक कुमार और चंदन सैनिक पेशेवर तस्कर हैं। ये लंबे समय से एटीएस के रडार पर थे। दोनों अपना नंबर और लोकेशन बार-बार बदल रहे थे। दोनों कई अन्य अपराधों में संलिप्त रहे हैं। दीपक कुमार पहले गांजा तस्करी के मामले में और चंदन सैनिक दो बार गांजा तस्करी एवं वाहन चोरी में जेल जा चुका है।

Share this story