UP Budget Session: सपा विधायकों ने किया प्रदर्शन, केशव प्रसाद बोले- अखिलेश यादव के सामने खुद को साबित करने में लगे शिवपाल

UP Budget Session: सपा विधायकों ने किया प्रदर्शन, केशव प्रसाद बोले- अखिलेश यादव के सामने खुद को साबित करने में लगे शिवपाल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के विधायकों के द्वारा विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। सपा विधायक शिवपाल यादव के नेतृत्व में विधायक धरने पर बैठे। इस बीच विधानसभा मार्शल के द्वारा वहां मीडिया को भी कवरेज करने से रोका गया।

'अखिलेश के सामने खुद को साबित करने में लगे हैं शिवपाल'

शिवपाल यादव के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि माहौल खराब करना उनका चरित्र है। शिवपाल यादव के धरने को लेकर उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव अखिलेश यादव के सामने यह साबित करना चाहते हैं कि हम सपा की लड़ाई ठीक से लड़ेंगे इसीलिए धरना दिए हैं। जातीय जनगणना की बात सपा के द्वारा उठाना ढोंग के अलावा कुछ नहीं है। जब प्रदेश में इनकी सरकार थी तब इन्होंने इस मुद्दे को नहीं उठाया। भाजपा सबका साथ सबका विकास पर काम करती है। प्रदेश के विकास को देखकर सपा का हाल खराब है।

प्रतिदिन का एजेंडा उसी दिन होगा समाप्त

आपको बता दें कि सपा विधायक तख्तियां लेकर धरने पर बैठे हैं। इस बीच भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी भी वहां पर है। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इसके पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सत्रों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए अभिभाषण पेश करेंगी। इसके बाद 22 फरवरी को योगी सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेगी। बजट सत्र से पहले रविवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक का आयोजन भी किया गया। बैठक में बताया गया कि 20 फरवरी से शुरू हो रहा बजट सत्र 6 मार्च तक संचालित किया जाएगा। इस बीच शनिवार को भी सत्र संचालित होगा और प्रतिदिन का एजेंडा उसी दिन समाप्त किया जाएगा। इसको लेकर देर शाम तक सदन की कार्यवाही संचालित होगी। 

आपको बता दें कि विधानसभा के सत्र संचालन का कार्यक्रम 10 मार्च तक जारी किया गया है। हालांकि इस बीच 7 और 8 मार्च को होली का अवकाश है। इसी के चलते सदन की कार्यवाही को 6 मार्च तक संचालित किया जाएगा। इसको लेकर सभी दलों की सहमति भी है।

Share this story