केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के किडनैपिंग की कोशिश : सांसद निरंजन ज्योति ने खुद के अपहरण की दर्ज कराई- एफआईआर 

 केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

घटना मंगलवार सुबह की है। जानकारी के अनुसार साध्वी निरंजन ज्योति दिल्ली से लखनऊ फ्लाइट से आ रही थीं। सुबह फ्लीट साध्वी को रिसीव करने जा रही थी। बंथरा थाना क्षेत्र में न्यू प्रधान ढाबा के पास ड्राइवर ने चाय पीने के लिए गाड़ी रोक दी।

इसी दौरान युवक वहां पहुंचा और गाड़ी में बैठे गनर को धक्का देकर बाहर गिरा दिया और गाड़ी लेकर भागने लगा। तभी सुरक्षाकर्मियों ने घेरकर गाड़ी रोक ली और युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

लखनऊ । केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के किडनैपिंग की कोशिश की गई है। हालांकि गाड़ी में साध्वी मौजूद नहीं थीं। सुरक्षाकर्मियों ने गाड़ी लेकर भाग रहे किडनैपर को पकड़ लिया। ड्राइवर की तहरीर पर आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस पूछताछ कर रही है।

घटना मंगलवार सुबह की है। जानकारी के अनुसार साध्वी निरंजन ज्योति दिल्ली से लखनऊ फ्लाइट से आ रही थीं। सुबह फ्लीट साध्वी को रिसीव करने जा रही थी। बंथरा थाना क्षेत्र में न्यू प्रधान ढाबा के पास ड्राइवर ने चाय पीने के लिए गाड़ी रोक दी।

इसी दौरान युवक वहां पहुंचा और गाड़ी में बैठे गनर को धक्का देकर बाहर गिरा दिया और गाड़ी लेकर भागने लगा। तभी सुरक्षाकर्मियों ने घेरकर गाड़ी रोक ली और युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।बंथरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मंत्री के अपहरण के प्रयास की कोशिश करने में केस दर्ज किया है।

सांसद साध्वी निरंजन ज्योति की छवि एक तेज-तर्रार हिंदू नेता की है।

सांसद साध्वी निरंजन ज्योति की छवि एक तेज-तर्रार हिंदू नेता की है।

मंत्री का स्टाफ रिसीव करने एयरपोर्ट जा रहा था

कानपुर देहात के मूसानगर निवासी ड्राइवर चेतराम ने बताया कि वह मंगलवार सुबह 5 बजे सांसद साध्वी निरंजन ज्योति को लेने लखनऊ एयरपोर्ट जा रहे थे। कोहरा होने के कारण न्यू प्रधान ढाबा के पास गाड़ी रोक दी और चाय पीने चला गया।

जबकि गाड़ी में सुरक्षाकर्मी और अन्य स्टाफ बैठा रहा। जिसे देखकर लगा कि मंत्री अपनी गाड़ी में मौजूद होंगी। इसी दौरान एक युवक ने वहां पहुंचा और सुरक्षाकर्मी को धक्का देकर मंत्री की निजी गाड़ी लेकर भागने लगा। इसी बीच अलर्ट सुरक्षाकर्मियों ने युवक को गाड़ी घेरकर पकड़ लिया।

हर पॉइंट पर जांच की जा रही- पुलिस

​​​​बंथरा थाना प्रभारी हेमंत राघव ने बताया कि चालक की तहरीर पर FIR की गई है। युवक को हिरासत में लिया गया है। शुरुआती जांच में युवक का मानसिक संतुलन ठीक न होने की बात सामने आई है। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए हर पॉइंट पर जांच की जा रही है।

अब पढ़िए मामले में सांसद ने क्या कहा...

Newspoint24 ने सांसद निरंजन ज्योति से इस पूरे मामले में बातचीत की। सांसद ने बताया, मामले में पुलिस जांच कर रही है। अब यह पुलिस ही बताएगी कि क्या कुछ हुआ है। युवक जबरदस्ती हमारी गाड़ी में बैठ गया था। स्टेयरिंग के पास बैठ गया था। वो इतना हट्ठा-कट्टा था कि उसे हटाने के लिए 4-5 सुरक्षाकर्मी लगे।

वो कोई सिंपल आदमी नहीं था

मेरी गाड़ी में पर्दे लगे होते हैं। मेरे लेटने की व्यवस्था भी उसमें की गई है। वो जो कोई आया वो कोई सिंपल आदमी नहीं था, उसके गले में सोने की चेन थी। सफेद रंग के कपड़े पहने था। कद-काठी से लंबा चौड़ा था।

चाय पीने के लिए रुके थे, तभी आ गया

सांसद ने कहा, घटना सुबह पांच बजे की है। मैं दिल्ली से आ रही थी, ये लोग मुझे कानपुर से लेने आ रहे थे। मुझे लखनऊ जाना था। गनर आगे बैठा था। सभी लोग प्रधान ढाबे के पास चाय पीने के लिए रुके ही थे। तभी वो आदमी आया और स्टयरिंग पकड़ ली। उसने चाबी खींच ली। इसके बाद उसने गियर तक डाल दिए।

अगर पुलिस वाले ना आते तो वो गाड़ी भगाकर ले जाता। अब वो क्या चाहता था, उसने ऐसा क्यों किया? यह कुछ नहीं पता है। अभी तक उसने यह बात नहीं कबूली है। पुलिस कस्टडी में है। सांसद ने कहा कि उसकी हिम्मत तो देखिए, हमारी गाड़ी पर भारत सरकार लिखा है। सुरक्षाकर्मी थे, फिर भी वो अंदर घुस आया। उसने ऐसा किया। हमने लिखित में तहरीर दी है। अब देखिए क्या कुछ होता है।

कट्टर हिंदुत्ववादी छवि है बीजेपी नेता निरंजन ज्योति की

सांसद निरंजन ज्योति मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं। 47 साल की साध्वी निरंजन ज्योति का जन्म 1967 में यूपी के हमीरपुर जिले के पतिउरा में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है।

21 साल की उम्र में स्वामी अच्युतानंद से गुरुदीक्षा लेकर संन्यास ले लिया। वह विश्व हिंदू परिषद में केंद्रीय सहमंत्री भी रही हैं। साध्वी निरंजन ज्योति निषाद समुदाय से आती हैं और यूपी में भगवा ब्रिगेड का चेहरा मानी जाती हैं।

निरंजन ज्योति दुर्गा वाहिनी और विश्व हिंदू परिषद से भी जुड़ी रही हैं। इस दौरान उनकी छवि तेज-तर्रार और बेबाक नेता की रही। इसके बाद राम मंदिर आंदोलन के जरिए उन्हें अच्छी पहचान मिली। साध्वी कई धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी हैं।

Share this story