जालौन में केंद्रीय राज्य मंत्री को मिली करारी हार, सपा प्रत्याशी ने जीत की हैट्रिक रोकी

4 जून को सामने आए चुनावी परिणाम किसी के लिए सबक तो किसी के लिए इतिहास बन गए। जालौन में 5 बार के सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा को जनता ने नकारते हुए इस बार साईकिल का हैंडल थाम लिया।
 
Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

जालौन । 4 जून को सामने आए चुनावी परिणाम किसी के लिए सबक तो किसी के लिए इतिहास बन गए। जालौन में 5 बार के सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा को जनता ने नकारते हुए इस बार साईकिल का हैंडल थाम लिया। केंद्र सरकार से लेकर यूपी सरकार में बीजेपी के मैजिक के जरिए तीसरी बार अपने सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने को तैयार थे, लेकिन मतदाताओं की नब्ज टटोलने में नाकाम साबित हुए और सपा गठबंधन चूक प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार ने जीत हासिल की।



इंडी गठबन्धन से सपा प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार (530180) वोट हासिल हुए। वहीं, बीजेपी के भानु प्रताप वर्मा को (476282) वोट मिले। नतीजन, सपा प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार ने 53898 मतों से जीत हासिल की। वहीं, अनुसूचित जाति की इस सीट पर बसपा प्रत्याशी सुरेश चंद्र गौतम को सिर्फ 100248 वोट प्राप्त हुए। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के नागेंद्र कुमार को 3212, निर्दलीय, प्रेमलता वर्मा 3200, निर्दलीय बृज मोहन को 4673 वोट मिले और वही लोगों ने 11154 की संख्या में नोटा का इस्तेमाल किया है।

 

Share this story