उमेश पाल हत्याकांड: अतीक की पत्नी पर हजारों का इनाम हुआ घोषित, पूछताछ के लिए माफिया को लाया जा सकता है प्रयागराज

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक की पत्नी पर हजारों का इनाम हुआ घोषित, पूछताछ के लिए माफिया को लाया जा सकता है प्रयागराज

 

प्रयागराज उत्तर प्रदेश के जिले प्रयागराज में सनसनी फैला देने वाले उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर अब 25 हजार का इनाम घोषित हुआ है। दरअसल 11 मार्च को शाइस्ता का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें वह ढाई लाख के इनामी शूटर साबिर के साथ नजर आ रही है। यह वहीं शख्स है, जिसने कार में बैठ उमेश पाल के गनर को गोली मारी थी। वहीं दूसरी ओर ऐसा भी माना जा रहा है कि अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जा सकता है।

अगले सप्ताह अतीक अहमद को लाया जा सकता है प्रयागराज

पुलिस का मानना यह भी है कि अतीक ने हत्याकांड की पूरी रूपरेखा साबरमती जेल में ही बनाई थी। पुलिस कोर्ट में रिमांड अर्जी लगाने के लिए दस्तावेज तैयार कर रही है। इसके अलावा साबरमती जेल प्रशासन के समक्ष बी-वारंट के लिए आवेदन करेगी। इस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि अतीक को अगले हफ्ते प्रयागराज लाया जा सकता है। उमेश पाल की हत्या को लेकर सीएम योगी ने विधानसभा में कहा था कि माफिया को मिट्‌टी में मिला देंगे। इसके बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई।

अतीक की पत्नी के अलावा इन आरोपियों पर है ढाई लाख का इनाम

मृतक उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम को नामजद किया था। इसके बाद ही अतीक के बेटे असद को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। पुलिस ने असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम पर पहले ही ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित है। बता दें कि अतीक के पांच बेटों में बड़ा बेटा उमर और दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद जेल में बंद है। वहीं उमेश पाल की हत्या के बाद से तीसरा बेटा असद फरार है। जबकि चौथे और पाचवें बेटे एहजम अहमद और अबान अहमद को लेकर पुलिस का कहना है कि दोनों नाबालिग बाल सुधार गृह में हैं।

शाइस्ता ने बेटो को पेश करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में डाली अर्जी

वहीं दूसरी ओर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन बार-बार कह रही है कि उनके दोनों बेटे लापता हैं। शाइस्ता ने अपने दोनों बेटों को पेश करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी भी डाली है। इसको लेकर अदालत में 13 मार्च को सुनवाई होगी। आपको बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के 18 दिन बीत चुके हैं। मगर अभी तक घटना को अंजाम देने वाले पांच शूटरों तक पुलिस पहुंच नहीं पाई हैं। इसके लिए एसटीएफ, एसओजी और यूपी पुलिस की 22 टीमें लगाई गई हैं। लेकिन हत्याकांड को लीड करने वाले अतीक अहमद का बेटा असद, मुस्लिम गुड्‌डू, गुलाम, अरमान और साबिर का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

Share this story