डीजीसीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलते ही मूंढापांडे हवाई पट्टी से शुरू हो जाएगी ''उड़ान''

dsf

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुरादाबाद। अपर जिलाधिकारी प्रशासन सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मुरादाबाद में मूंढापांडे हवाई पट्टी पर उड़ान के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने हेतु मुरादाबाद जिला प्रशासन द्वारा डायरेक्टरेट आफ सिविल एविएशन की टीम को शीघ्र बुलाने का अनुरोध किया जाएगा।
एडीएम प्रशासन सुरेंद्र सिंह ने आगे बताया कि मुंढापांडे स्थित हवाई पट्टी पर डायरेक्टरेट आफ सिविल एविएशन द्वारा बताए गए कार्यों को लगभग पूरा कर लिया गया है सिर्फ हवाई पट्टी पर घास को सही करने का काम शेष रह गया हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने हवाई पट्टी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा परखा था टीम ने हवाई पट्टी पर डीजीसीए द्वारा बताए गए कार्य के समय रहते पूरा कर लेने पर संतोष जताया।

एडीएम प्रशासन ने बताया कि डीजीसीए ने मूंढापांडे हवाई पट्टी के मामले में कुछ आपत्तियां लगाई थी इनमें प्रमुख रूप से वहां बन रही पुलिस चौकी को हटाना, मुख्य द्वार को सही करना, सीढ़ियों का निर्माण करना और मैदान को एक लेवल पर लाना था। मामले में शासन ने एयरपोर्ट की मरम्मत के लिए 1.5 करोड़ रुपए बजट की मंजूरी दे दी थी।

उन्होंने बताया कि मुख्य गेट को अंदर से बंद कर दिया गया हैं, सीढ़ियां भी बन गई हैं, इन्हीं सब कार्यों का निरीक्षण करने के लिए दिल्ली से क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक उत्तरी क्षेत्र राजेश नीलकंठ शिंदे और संयुक्त महाप्रबंधक सिविल उत्तरी क्षेत्र सुनील प्रसाद की टीम मूंढापांडे एयरपोर्ट पर पहुंची थी। यह दोनों अधिकारी अब डीजीसीए को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।
 

Share this story