वाराणसी में टायर कारोबारी ने किया सुसाइड

वाराणसी में टायर कारोबारी ने किया सुसाइड
राजीव आहूजा टायर के बड़े कारोबारी थे। नदेसर में उनकी टायर की दुकान है। उनका साल का 1 करोड़ से ज्यादा का टर्न ओवर था। कारोबार को बढ़ाने के लिए राजीव ने एक निजी बैंक से 40 लाख का लोन भी लिया था।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । टायर कारोबारी राजीव कुमार आहूजा (46) ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह बच्चे उन्हें जगाने पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से झांक कर देखा तो राजीव का शव फंदे पर लटकता दिखा।

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वीडियोग्राफी करवाई और शव को फंदे से उतार कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मामला कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर स्थित अनंता कॉलोनी का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि राजीव आहूजा टायर के बड़े कारोबारी थे। नदेसर में उनकी टायर की दुकान है। उनका साल का 1 करोड़ से ज्यादा का टर्न ओवर था। कारोबार को बढ़ाने के लिए राजीव ने एक निजी बैंक से 40 लाख का लोन भी लिया था।

वाराणसी के नदेसर स्थित अनंता कॉलोनी में घर में फंदे से लटकती मिली टायर कारोबारी की लाश।

(वाराणसी के नदेसर स्थित अनंता कॉलोनी में घर में फंदे से लटकती मिली टायर कारोबारी की लाश।)

जिसके एवज में उन्हें प्रतिमाह 30 हजार रुपए की किस्त चुकानी पड़ रही थी। कुछ महीनों से बिजनेस मंदा चल रहा था और परिवार की जरूरतों, बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के साथ अन्य खर्च की वजह से वे यह रकम नहीं चुका पा रहे थे। 15 दिन पहले बैंक ने रिकवरी के लिए नोटिस भी भेजा था। जिसको लेकर राजीव तनाव में चल रहे थे।

मृतक के पिता बोले बेटे ने लव मैरिज की थी

मृतक के पिता रमेश चंद्र आहूजा ने बताया कि राजीव की पत्नी का विनिसा आहूजा हैं, दोनों ने 12 साल पहले प्रेम विवाह किया था। दोनों के दो बच्चे हैं। जिनमें बेटे की उम्र 10 साल और बेटी की उम्र 6 साल है। बीती रात पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद राजीव की पत्नी बच्चों को घर मे ही छोड़कर रात में ही कहीं चली गई। पत्नी सुबह वापस भी आ गईं लेकिन तब तक राजीव सुसाइड कर चुके थे।

सुबह बच्चे जब दूसरे कमरे से निकलकर राजीव के कमरे में जाने लगे तो दरवाजा बंद मिला। इसके बाद खिड़की से झांकने पर पिता का शव लटकते हुए दिखाई दिया। उन्होंने बताया कि पोते ने जब मुझे बुलाया तब तक राजीव की मौत हो चुकी थी, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

रमेश चंद्र ने बताया, झगड़ा तो अक्सर होता था। पर विनिसा कभी घर छोड़कर नहीं गई। ऐसा पहली बार हुआ जब वो घर से गई थी। मुझे नहीं पता था बेटा रात को कमरे सोने जाएगा और ऐसा कर लेगा।

वाराणसी के अनंता कॉलोनी में सुसाइड की जानकारी के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे

( वाराणसी के अनंता कॉलोनी में सुसाइड की जानकारी के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे )

​​​​​पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

मौके पर पहुंचे कैंट इंस्पेक्टर अजय राज वर्मा ने बताया की हमें रविवार की सुबह मोबाइल पर सूचना मिली कि अनंता कॉलोनी में किसी ने फांसी लगा ली है। जब हम मौके पर पहुंचे तो पता चला कि रमेश चंद्र आहूजा के बेटे राजीव कुमार आहूजा उर्फ रिंकू ने फांसी लगा ली है।

छत के हुक में दुपट्टे से राजीव का लटका हुआ शव पाया गया है। फील्ड यूनिट के मुआयने के बाद शव को अस्पताल स्थित मोर्चरी में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पत्नी झगड़ा करने के बाद घर से चली गई और रात भर वापस नहीं लौटी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share this story