प्रयागराज में दो ट्रकों की भिड़ंत, 3 की मौत:बाइक सवार भी चपेट में आया, रेलिंग तोड़ते हुए ट्रक- बाइक नीचे गिरे, दूसरा ट्रक रेलिंग में फंसा

प्रयागराज में दो ट्रकों की भिड़ंत, 3 की मौत

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज । शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां पर फाफामऊ गंगा पुल पर तेज रफ्तार दो ट्रकों में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर में एक बाइक सवार भी चपेट में आ गया। हादसे में दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। टक्कर के बाद एक ट्रक व बाइक पुल के नीचे जा गिरी, जबकि दूसरी ट्रक पुल की रेलिंग में फंसी हुई है।

मृतकों में एक ​​​​​​एमएनएनआईटी का गार्ड भी है। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुल की नीचे गिरे ट्रक में फंसे दोनों शवों को बाहर निकाला गया। वहीं, रेलिंग में फंसे ट्रक का ड्राइवर फरार है। पुलिस को उसमें से कोई नहीं मिला है।

बाइक सवार सुबह ड्यूटी पर जाने के लिए निकला था
तीनों मृतकों की पहचान बजरंग बहादुर सिंह (48) निवासी नवाबगंज के पचदेवरा और हिमांशु साहू (23), आशु साहू (20) निवासी अमबा थाना नगराम कमिश्नरेट लखनऊ के रूप में हुई। इनके पास मिले कागजातों के आधार पर शिनाख्त हो सकी। हिमांशु और आशु सगे भाई हैं, ये मिनी ट्रक में सवार थे। पार्सल लेकर फाफामऊ से प्रयागराज की ओर जा रहे थे।

वहीं, बहादुर सिंह आज सुबह 4 बजे बाइक से डयूटी के लिए निकले थे। 5 बजे के करीब हादसा हुआ। बालू लदे ट्रक व पार्सल लदे मिनी ट्रक की टक्कर हुई, तभी सामने से आ रहा बाइक बालू लदे ट्रक की चपेट में आया। बाइक सवार बहादुर सिंह पहिये के नीचे आ गए। उनकी बाइक और दूसरा ट्रक (जिसमें पार्सल लदा था) पुलिस के नीचे गिर गया। वहीं, बालू लदा ट्रक रेलिंग के पास फंस गया।

ट्रक के पहिये के नीचे आया था बाइक सवार
घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति संभालने में लगे हैं। ट्रक के पहिये के नीचे आने से बाइक सवार बहादुर सिंह का शव क्षत विक्षत हो गया है। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उनका शव बाहर निकाला। वहीं, जो ट्रक पुल के नीचे गिरे हैं, उसमें से भी दोनों भाइयों के शव निकाले गए। पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कागजातों के आधार पर मृतकों की पहचान हुई
थानाध्यक्ष फाफामऊ आशीष सिंह सिसोदिया का कहना है कि शहर की ओर से गिट्टी से लदी और फाफामऊ की ओर से मिनी ट्रक जिसमें पार्सल लदा हुआ था। इन दोनों की आपस में भिड़ंत होने की वजह से बड़ी हादसा हुआ है। मृतकों के पास मिले कागजात के आधार पर शिनाख्त हुई है, परिजनों को सूचना कर दिया गया है।

करीब 4 घंटे के बाद यातायात को खोला जा सका
फाफामऊ पुल पर जाम की स्थिति बन गई थी। करीब 4 घंटे तक दोनों ओर से लोगों का आवागमन बाधित रहा। इधर, पुलिस द्वारा ट्रकों को क्रेन के माध्यम से हटाने का प्रयास लगातार जारी रहा। करीब साढ़े चार घंटे के बाद पुलिस ने यातायात सुचारू रूप से शुरू कराया।

Share this story