महाशिवरात्रि पर बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में यातायात रहेगा डायवर्ट
 

 महाशिवरात्रि पर बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में यातायात रहेगा डायवर्ट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । महाशिवरात्रि पर्व पर काशी विश्वनाथ दरबार में उमड़ने वाली लाखों श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ की सुरक्षा और सुगम यातायात के लिए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन योजना बनाई है। यातायात प्रतिबंध शुक्रवार दोपहर से शनिवार अर्धरात्रि तक लागू रहेगा। श्रद्धालुओं को यातायात या पार्किंग से जुड़ी परेशानी हाेने पर हेल्पलाइन नंबर 7317202020 भी जारी किया गया है।

इन मार्गों पर लागू रहेगा यातायात प्रतिबंध

गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन और दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। मैदागिन चौराहा से किसी भी वाहन को थाना चौक होते हुए गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इसी तरह रामापुरा चौराहे से गोदौलिया की तरफ चार पहिया वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा।

गुरुबाग तिराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को लक्सा और रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इसी तरह बेनिया तिराहे से चार/तीन पहिया वाहनों को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इसी क्रम में लहुराबीर चौराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को बेनिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

विशेश्वरगंज तिराहा, मछोदरी की तरफ से आने वाले वाहनों को विशेश्वरगंज तिराहा से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। भेलूपुर चौराहा से चार और तीन पहिया वाहनों को सोनारपुरा और रामापुरा चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

सोनारपुरा चौराहे से चार/ तीन पहिया वाहनों को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इसी क्रम में गोलगड्डा तिराहे से किसी भी वाहन को विशेश्वरगंज और मैदागिन की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। मलदहिया और जयसिंह चौराहे से लहुराबीर चौराहे की तरफ कोई भी वाहन नहीं जाएगा।

इन मार्गों पर ई-रिक्शा या पैडल रिक्शा भी नहीं चलेंगे

बेनिया से रामापुरा से गोदौलिया, लक्सा से रामापुरा, गोदौलिया, सोनारपुरा से गोदौलिया, मैदागिन से गोदौलिया, गोदौलिया से मैदागिन तक, पियरी चौकी से बेनिया तिराहा, होटल ब्रॉडवे से सोनारपुरा, मदनपुरा से गोदौलिया, सूजाबाद से पुल के रास्ते से भदऊं चुंगी तक।

विपिन बिहारी इंटर कॉलेज से रामापुरा चौराहा तक ई-रिक्शा या पैडल रिक्शा भी नहीं चलेंगे। दिव्यांग जनों, वृद्ध जनों के लिए ई-रिक्शा मंदिर की ओर से चलाया जा रहा है। उसका दुरुपयोग ना हो इसके लिए उस पर होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे।

Share this story