जेल में बंद टॉपटेन अपराधियों की सीसीटीवी से निगरानी की जाए : डीजी जेल

जेल में बंद टॉपटेन अपराधियों की सीसीटीवी से निगरानी की जाए : डीजी जेल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ । डीजी जेल आनंद कुमार ने शुक्रवार को जारी अपने आदेश में कहा है कि राज्य की सभी जेलों में बंद टॉप-10 अपराधियों की सीसीटीवी से निगरानी होगी।

डीजी जेल ने कहा कि यह निर्णय जनपद चित्रकूट और बरेली में अपराधियों से अवैध तौर पर होने वाली मिलाई के मामले का संज्ञान में आने के बाद दिया गया है, जिससे जेल प्रशासन की छवि को सुधारी जा सके। उन्होंने कहा कि जेलों में बंद टॉप-10 अपराधियों की सीसीटीवी से निगरानी की लाइव फुटेज मुख्यालय को जेल अधीक्षक भेजेंगे।

श्री कुमार ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य की 15 जेलों को मुख्यालय द्वारा दिए गए बॉडी वॉर्न कैमरों का प्रयोग हर हाल में किया जाए। उनसे जेल की गतिविधियों पर नजर रखी जाए। जेल अधीक्षक इन बॉडी वॉर्न कैमरों की निरन्तर क्रियाशीलता और अधिकतम उपयोग सुनिश्चित कराएं। किसी भी तरह की तकनीकी असुविधा होने पर मुख्यालय में तैनात जन सम्पर्क अधिकारी संतोष कुमार वर्मा को जरूर सूचित करें।

उन्होंने कहा कि सभी जेल अधीक्षकों को निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन किए जाने संबंधी प्रमाण पत्र तीन दिन के अंदर मुख्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। समस्त परिक्षेत्रीय उप महानिरीक्षक कारागार अपने अधीनस्थ कारागारों में दिए गए निर्देशों का पालन हो रहा है कि नहीं , इसकी समीक्षा करेंगे।
 

Share this story