सपा ने वाराणसी में ओपी सिंह को बनाया मेयर प्रत्याशी:उपसभापति और पांच बार निगम के पार्षद रहे हैं

सपा ने वाराणसी में ओपी सिंह को बनाया मेयर प्रत्याशी:उपसभापति और पांच बार निगम के पार्षद रहे हैं

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

वाराणसी । महापौर पद के लिए समाजवादी पार्टी ने कद्दावर नेता डा. ओमप्रकाश सिंह के नाम पर मुहर लगाई है। सपा में कई पदों पर रहे डा. सिंह नगर निगम में पांच बार पार्षद भी रहे और निगम के उपसभपति भी रहे हैं। विस चुनाव में विधानसभा उत्तरी क्षेत्र से प्रत्याशी के तौर पर चुनाव भी लड़े। संगठन में समाजवादी पार्टी महानगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली।

इसके बाद तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने उन्हें सपा का प्रदेश सचिव बनाया। पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शुमार रहे ओपी सिंह के नाम की घोषणा के बाद सपा नेताओं ने हर्ष जताया।

वाराणसी से सपा के मेयर पद के दावेदारों में ओपी सिंह और पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी का नाम शामिल था। दो दिन पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दोनों प्रत्याशियों को लखनऊ बुलाया, जिसको लेकर शनिवार दोनों चर्चा की। मंथन, जातिगत समीकरण समेत कई पहलुओं पर चर्चा के बाद ओपी सिंह का नाम तय किया गया। वहीं पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के फैसले के साथ हैं और वे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत के लिए जी--जान से जुटेंगे। मेयर प्रत्याशी को मेयर बनाकर लखनऊ भेजेंगे। मनोज राय ने बताया कि डॉ. ओपी सिंह का नाम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फाइनल कर दिया है, शाम तक सूची भी जारी हो जाएगी।

सपा प्रत्याशी का होटल सील कर चुका वीडीए

वाराणसी के सपा नेता और मेयर प्रत्याशी डा ओपी सिंह का पिछले दिनों होटल वीडीए ने सील कर दिया है। होटल वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन पर सुद्धिपुर, शिवपुर में करीब 25 साल पुराने अद्रिका होटल में अब बार भी संचालित होता है। वीडीए के अधिकारियों का कहना है कि ढाबे पर होटल अद्रिका का संचालन शुरू हो जाने के बाद बीते 21 मार्च को ओमप्रकाश सिंह को धारा 27 के तहत नोटिस जारी करते हुए होटल का नक्शा पास होने के बारे में पूछा गया था, जवाब नहीं मिलने पर होटल को सील कर दिया गया है।

सपा नेता ओपी सिंह का कहना है कि साल 2012 में होटल का नक्‍शा पास करवाने के लिए एक मुश्त समाधान योजना के तहत वीडीए में 5 लाख रुपए जमा कराए गए थे। रुपए जमा करने के बाद फाइल बंद कर दी गई थी। वीडीए ने उन्हें गत मार्च माह में नोटिस जारी कर 10 लाख रुपये शमन शुल्क जमा कराने का निर्देश दिया था। सपा नेता का आरोप है कि वाराणसी से समाजवादी पार्टी से ओपी सिंह महापौर की दावेदारी के चलते राजनीतिक रंजिश के चलते उनके होटल को सील किया गया।

Share this story