सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मिशन-2024 का शंखनाद पूर्वांचल के गाजीपुर से किया , बोले ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट को केवल हवा हवाई बताया      

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मिशन-2024 का शंखनाद पूर्वांचल के गाजीपुर से किया , बोले ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट को केवल हवा हवाई बताया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
               
गाजीपुर। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गाजीपुर में सभा करके पूर्वांचल की राजनीति को साधने की कोशिश की। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मिशन-2024 का शंखनाद पूर्वांचल के गाजीपुर से किया। अखिलेश यादव ने गुरुवार को गाजीपुर के एक महाविद्यालय में पूर्व मंत्री स्वर्गीय कैलाश यादव की प्रतिमा का अनावरण किया और साथ ही जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर तीखा हमला किया।

 
लखनऊ में हो रहे ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट को केवल हवा हवाई बताते हुए अखिलेश ने कहा, किसान भाइयो MOU से घबराने की जरूरत नहीं है। ये एमओयू कुछ नहीं होते हैं। अगर आप भी टाई-कोट पहनकर, ड्राइक्‍लीन वाला सूट पहनकर इनके ऑफ‍िस के सामने निकलोगे तो ये आपसे भी MOU करा लेंगे।

अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी जमकर हमला बोला।उन्होंने कहा कि वो डिप्टी सीएम हैं और उनके मुकदमे वापस हुए हैं। अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य पर तंज भरे लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री को असिस्टेंट चाहिए था कि कोई उनकी अनुपस्थिति में खासकर पिछड़ा हो वो बोले। बीजेपी में पिछड़ा जो चला जाता है उसकी आत्मा मर जाती है। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह से उनको अपमानित किया जा रहा है। शर्म आनी चाहिये। उन्हें स्टूल पर बैठाया गया। भारत का पशु कल्‍याण बोर्ड 14 फरवरी को वैलंटाइन डे के दिन 'काउ हग डे' (Cow Hug Day) मनाने का ऐलान पर भी अखिलेश ने तंज कसा।

इस तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग 14 फरवरी को 'हग दिवस' मनाना चाहते हैं। मुझे नहीं पता है कि यह अंग्रेजी वाला है या हिंदी वाला। लेकिन अगर यह अंग्रेजी का शब्द है और अगर कोई हिंदी वाला समझा तो इसका गुड़ गोबर हो जाएगा।

वहीं गाजीपुर के बाद अखिलेश यादव बलिया पहुंचे, जहां उन्होंने सूदखोरों के आतंक से त्रस्त आकर आत्महत्या करने वाले गन व्यवसायी के आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और फिर व्यवसायी के परिजनों से भी मिलकर सांत्वना दी। अखिलेश यादव ने कहा कि मृतक गन व्यवसायी के परिजनों से मिला हूं। उन्होंने कहा दोषी वो हैं, जिनसे मृतक गन व्यवसायी ने पैसा लिया। बीजेपी ने नोटबंदी की थी, बैंको में पैसा भरा पड़ा है। अगर बैंकों में पैसा भरा पड़ा है तो ऐसे सूदखोरों से पैसा लेने की आवश्यकता क्यों पड़ी। उन्होंने कहा कि बुलडोजर वहीं जायेगा, जहां बीजेपी चाहेगी। जहां वोट का लाभ होगा, बुलडोजर वहीं जाएगा न्याय के लिए बुलडोजर नहीं है। सूदखोरों पर अखिलेश ने कहा कि इतना बड़ा कारोबार बीजेपी के नेता और पुलिस के बिना नहीं चल सकता ।

 

Share this story