स्मारक देखकर जवानों को याद करेगें और देश प्रेम की भावना जागृत होगी : ब्रिगेडियर
 

 स्मारक देखकर जवानों को याद करेगें और देश प्रेम की भावना जागृत होगी : ब्रिगेडियर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

हरदोई। नगर के सोलजर बोर्ड चौराहा से हटाए गए अमर जवान स्मारक को शहीद स्मारक के पास स्थापित कर दिया गया था। मंगलवार को अमर जवान स्मारक स्थल पर मुख्य अतिथि सिख लाइव इन्फैंटी रेजीमेंट कामाडेड ब्रिगेडियर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने अमर जवानों की याद में पुष्प चक्र अर्पित कर सलामी ली।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल ओपी मिश्रा आदि लोगों भी अमर जवान स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर अमर जवानों को सलामी दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि बिग्रेडियर ने अमर जवान स्मारक को शहीद उद्यान में भव्य रूप से स्थापित कराने पर विशेष कर डीएम मंगला प्रसाद सिंह, एमपी सिंह तथा ईओ की सराहना की। उन्होंने कहा कि शहीद उद्यान में सुबह-शाम घूमने आते हैं। वे लोग अमर जवान स्मारक को देख कर वीर जवानों को याद करेगें और हृदय में देश प्रेम की भावना जागृत होगी।

अमर जवान स्मारक के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि सोलजर बोर्ड चौराहे पर अमर जवान स्मारक स्थापित होने से रोज जाम की स्थिति उत्पन्न होने के साथ दुर्घटनाओं से बार-बार स्मारक क्षति ग्रस्त हो जाता था। इसको ध्यान में रखते हुए सैनिक कल्याण अधिकारी के कहने पर उक्त चौराह से अमर जवान स्मारक को हटाकर नगर पालिका के सहयोग से शहीद उद्यान में स्थापित कराया गया है।

अब स्मारक यहां सुरक्षित रहेगा तथा स्मारक देखने में लोगों को असुविधा भी नहीं होगी। कार्यक्रम पुष्प चक्र अर्पित के उपरान्त अमर जवानों की याद में समस्त उपस्थित अतिथियों ने खड़े होकर बैण्ड की धुन पर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। राष्ट्रगान धुन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Share this story