संभल : तंदूर की रोटी को लेकर शुरू हुआ था विवाद , दूल्हे के भाई ने दुल्हन के चाचा को मारा थप्पड़ , बारात से जेल पहुंचा दूल्हा

संभल : तंदूर की रोटी को लेकर शुरू हुआ था विवाद , दूल्हे के भाई ने दुल्हन के चाचा को मारा थप्पड़ , बारात से जेल पहुंचा दूल्हा
मामला संभल के थाना हयातनगर क्षेत्र कस्बे से सामने आया है। हयातनगर के निवासी राकेश ने बेटे तनु चंद्रा की शादी मुरादाबाद से तय की थी। मुरादाबाद के दलपतपुर क्षेत्र के मदन की पुत्र आंचल की शादी के लिए हयातनगर में ही बैंकट हॉल बुक किया गया था। यहां दूल्हे पक्ष की ओर से ही शादी का सारा कार्यक्रम कराया गया था। दुल्हन पक्ष के लोग शादी को लेकर ही वहां आए थे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

संभल। तंदूरी रोट बनाने को लेकर दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। विवाद के बाद दोनों ही पक्षों को लेकर पुलिस थाने पहुंची। यहां बुधवार दोपहर तक पंचायत का दौर चलता रहा लेकिन उसके बाद भी शादी नहीं हो सकी। पुलिस ने दूल्हा समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी पर शांतिभंग में कार्रवाई की गई है।

तंदूर की रोटी को लेकर शुरू हुआ था विवाद

मामला संभल के थाना हयातनगर क्षेत्र कस्बे से सामने आया है। हयातनगर के निवासी राकेश ने बेटे तनु चंद्रा की शादी मुरादाबाद से तय की थी। मुरादाबाद के दलपतपुर क्षेत्र के मदन की पुत्र आंचल की शादी के लिए हयातनगर में ही बैंकट हॉल बुक किया गया था। यहां दूल्हे पक्ष की ओर से ही शादी का सारा कार्यक्रम कराया गया था। दुल्हन पक्ष के लोग शादी को लेकर ही वहां आए थे। दूल्हे पक्ष के लोगों के लिए खाने-पीने का बेहतर इंतजाम किया गया था। लेकिन इसी बीच तंदूर की रोटी को लेकर विवाद हो गया।

दूल्हे के भाई ने दुल्हन के चाचा को मारा थप्पड़

दूल्हे तनु चंद्रा ने कहा कि उसकी शादी 7 फरवरी को होनी थी। लेकिन लड़की पक्ष के लोगों ने तंदूर की रोटी को लेकर विवाद उत्पन्न कर दिया और मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद शादी टूट गई। तनु ने कहा कि उसे घुड़चढ़ी के दौरान विवाद की जानकारी लगी। काफी प्रयास किया गया लेकिन उसके बावजूद विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट शुरू हो गई। दूल्हे का आरोप है कि दुल्हन के चाचा ने पहले तो तंदूर वाले से कहासुनी की और इसके बाद दूल्हे के बड़े भाई से विवाद किया। इसी बात से नाराज दूल्हे के भाई के दुल्हन के चाचा को थप्पड़ मार दिया। यह बात जब दुल्हन के भाई को पता लगी तो उसने दूल्हे के भाई को थप्पड़ मार दिया। यह सब देखकर बाराती और घराती पक्ष आपस में भिड़ गए और मारपीट होने लगी। विवाद के बाद मामला थाने पहुंचा और पंचायत शुरू हुई। लेकिन लड़की पक्ष के लोग शादी तोड़ने की जिद पर ही अड़े थे।

पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, न्यायालय में पेश किया गया

पुलिस ने बताया कि तंदूर की रोटी को लेकर हुए विवाद के बाद दूल्हा और दूल्हन पक्ष के तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें दूल्हा तनु चंद्रा, उसका भाई सौरभ और दुल्हन का भाई शामिल है। इन सभी के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। सीओ ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच शांति बनाए रखने को लेकर समझौता तो हो गया है लेकिन शादी टूट गई है।

Share this story