राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर साध्वी ऋतंभरा, साध्वी उमा भारती, और साध्वी निरंजन ज्योति एक दूसरे से गले लग कर रोती हुईं दिखाई दीं

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर साध्वी ऋतंभरा, साध्वी उमा भारती, और साध्वी निरंजन ज्योति एक दूसरे से गले लग कर रोती हुईं दिखाई दीं

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

अयोध्या । सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया। इस पल के हजारों लोग साक्षी हुए।

इस दौरान मौके पर मौजूद तीन साध्वी के भावुक होने का वीडियो सामने आया। एक वीडियो में साध्वी ऋतंभरा, साध्वी उमा भारती, और साध्वी निरंजन ज्योति एक दूसरे से गले लग कर रोती हुईं दिखाई दीं।

गले लगाकर रोने लगीं साध्वी
भव्य भगवान राम मंदिर हर उस शख्स को भावुक करने वाला पल था जिसने लंबे समय से मंदिर के निर्माण की प्रतीक्षा की थी। इसी लोग में शामिल हैं तीनों नारी शक्तियां, ये तीनों राम जन्मभूमि आंदोलन की फायर ब्रांड मानी जाती हैं। जब इस भावुक करने वाले क्षण में तीनों की मुलाकात हुई तो गले लगकर रोने लगी। शेयर वीडियो में दिख रहा है कि तीनों देवियां एक दूसरे की आंख की आंसू पोंछ रहीं हैं।

 


 

होसबाले ने कैप्चर किया मोमेंट
इस पल को देख कर पास में ही बैठे आरएसएस (RSS) के महासचिव दत्तात्रेय होसबाले अपने को रोक नहीं पाये और इस दृश्य को देख कर उनकी आंखे भी नम हो गई। इस मूवमेंट को उन्होंने खुद अपने मोबाइल से रिकॉर्ड भी किया।

नए युग का आगमन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे नए युग के आगमन का प्रतिक बताया और लोगों से अगले 1,000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पीएम ने ‘सियावर रामचंद्र की जय’ और ‘जय श्री राम’ के उद्घोष के साथ लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह अवसर केवल जीत का ही नहीं बल्कि विनम्रता का है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर समृद्ध और विकसित भारत के उदय का गवाह बनेगा। 

Share this story