गूगल पर दिल्ली के चिकित्सकों की जानकारी जुटा रहे अधिवक्ता के बेटे के खाते से 86,400 रुपये उड़ाए

गूगल पर दिल्ली के चिकित्सकों की जानकारी जुटा रहे अधिवक्ता के बेटे के खाते से 86,400 रुपये उड़ाए

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के हिमगिरी कालोनी निवासी अधिवक्ता ने थाना पुलिस को दी तहरीर में साइबर ठग द्वारा उनके बेटे के खाते से 86 हजार 400 रुपये उड़ा लेने की शिकायत की।

पीड़ित के वकील पिता ने बताया कि वह आंख के इलाज के लिए गूगल पर दिल्ली के चिकित्सकों की जानकारी जुटा रहे थे उसी दौरान वह ठगो के झांसे में आ गए। शनिवार को थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना सिविल लाइन क्षेत्र के हिमगिरी कालोनी निवासी अख्तर हसनैन रिजवी मुरादाबाद कचहरी में वकालत करते हैं। बीते दिनों एसएसपी को तहरीर देकर अधिवक्ता ने बताया कि उन्होंने गूगल पर आंख के इलाज के लिए 13 मई को दिल्ली में अस्पताल की सूची देखी थी। उसमें शापर्ट आई अस्पताल दिल्ली का एक मोबाइल नंबर मिला।

उस नंबर पर कॉल करने पर सामने वाले ने कहा कि आनलाइन नंबर लेने के लिए 10 रुपये जमा करने होंगे। इसके बाद अधिवक्ता अख्तर हसनैन ने अपने पुत्र तकी हसनैन रिवजी के अकाउंट से 10 रुपये भेज दिए। इसके बाद 17 और 18 मई को उनके बेटे के आईसीआईसीआई बैंक सिविल लाइंस के खाते से 86 हजार 400 रुपये कट गए।

रुपये कटने के बाद ठगी का अहसास होने पर अधिवक्ता ने बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके शिकायत की। पुलिस की टालमटोल के बाद एसएसपी को प्रार्थनापत्र दिया। एसएसपी के आदेश से सिविल लाइंस पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

मामले में एसएचओ सिविल लाइंस आरपी शर्मा ने बताया कि शनिवार को अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में केस दर्ज किया है।
 

Share this story