नहीं खत्म होगा आरक्षण : कांग्रेस को घेरते हुए अमित शाह बोले संसद में जब तक भाजपा का एक भी सांसद रहेगा तब तक दलितों और पिछड़ों का आरक्षण समाप्त नहीं होगा

amit shah

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

रायबरेली ।  कांग्रेस के गढ़ में भाजपा की जीत के लिए रविवार को जीआईसी मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निशाने पर गांधी परिवार रहा। केंद्रीय मंत्री का संबोधन ही गांधी परिवार के रायबरेली में पांच साल के बाद आने की बात से शुरू हुआ। शाह ने सभा में गांधी परिवार पर सवाल करते हुए उसका जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि रायबरेली का विकास केवल भाजपा ही करा सकती है। सोनिया गांधी की विकास निधि का पैसा वोटबैंक में खर्च होता है। गांधी परिवार ने रायबरेली में सांसद निधि का उपयोग केवल अल्पसंख्यकों पर किया है। उन्होंने राहुल गांधी के अमेठी सीट को छोड़कर रायबरेली से लड़ने के फैसले पर सवाल उठाया। 

 

भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के समर्थन में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने गांधी परिवार खासकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से सवालों का जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि यह लोग कहां थे, जब एनटीपीसी में ब्वायलर फटने से कई लोगों की मौतें हुई थीं। बछरावां रेल हादसे के दौरान भी यह परिवार नदारद रहा। इस हादसे में 50 लोगों की मौत हुई थी। पांच बच्चियों की डूबकर मौत हो गई तो भी परिवार गायब रहा। कोरोना महामारी में भी परिवार का अता-पता नहीं था। 

नहीं खत्म होगा आरक्षण
गृह मंत्री ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि संसद में जब तक भाजपा का एक भी सांसद रहेगा तब तक दलितों और पिछड़ों का आरक्षण समाप्त नहीं होगा। इसके लिए चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से झूठ बोलती है। उन्होंने जम्मू कश्मीर में धारा 370 का मुद्दा भी उठाया और कहा कि कांग्रेस कहती है कि धारा 370 हटाकर गलत किया गया है। आप सभी बताओ कि क्या धारा 370 हटना गलत था। 

कांग्रेस के नेता चाहे मणिशंकर अय्यर हो या अन्य नेता, पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं और कहते हैं कि पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। जो हमारे सैनिकों को मारता है उससे कैसे बात की जा सकती है। यही नहीं यह नेता तो कहते हैं कि पाकिस्तान कहता है कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनें। अमित शाह ने सपा को आड़े हाथ लिया, कहा कि जब प्रदेश में सपा की सरकार थी तब गुंडाराज था। आज पूरी तरह से माफियाराज समाप्त हो गया है।

पहुंचीं अदिति सिंह, नहीं आए मनोज पांडेय

UP Lok Sabha Election 2024 Rae Bareli Lok Sabha Seat Amit Shah Statement on Rahul Gandhi News in Hindi

(रैली में मौजूद भीड़ - फोटो : Newspoint24 )

राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा में पंडाल खचाखच भरा रहा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आने के पहले ही भीड़ में उत्साह रहा। गांधी परिवार पर हमला बोलने के दौरान भीड़ ने उत्साह दिखाया। खास बात यह रही कि भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के नामांकन में शामिल न होने वाली सदर विधायक आदिति सिंह, सरेनी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह सभा स्थल पर मौजूद रहे। पर मनोज पांडेय इस रैली में नहीं रहे। 

अमित शाह मनोज पांडेय के घर पहुंचे 

 जनसभा को संबोधित करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मनोज पांडेय के गोरा बाजार पीएसी के निकट स्थित आवास पर पहुंचे। करीब आधे घंटे तक गृहमंत्री ने मनोज पांडेय और उनके परिवार के साथ मुलाकात की। बताया जाता है कि गृहमंत्री ने खाना भी खाया। ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक मनोज कुमार पांडेय पूरी तरह से भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह और विधायक मनोज पांडेय के बीच बातचीत के कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। मनोज पांडेय भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के नामांकन में नहीं शामिल हुए थे और न ही आज अमित शाह की जनसभा में पहुंचे।

Share this story