पढ़ें कैसे जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह है अतीक अहमद का परिवार

पढ़ें कैसे जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह है अतीक अहमद का परिवार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक अहमद पर लगातार कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। अतीक अहमद के इस साम्राज्य को खड़ा करने की कहानी भी काफी ज्यादा रोचक है। यह कहानी किसी फिल्मी कहानी की तरह ही है जिसमें अपराध की दुनिया से इंट्री करके वह बड़े आराम से विधायक और सांसद चुन लिया जाता है। इस बीच वह हर कदम पर कानून को धोखा देकर साम्राज्य विस्तार करता रहता है। अभी तक अतीक अहमद और उसके परिवार पर सैकड़ों केस दर्ज हो चुके हैं।

अतीक के परिवार पर दर्ज हैं कई केस

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक माफिया अतीक अहमद के भाई पर 52 केस दर्ज हैं। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर 3, बेटे अली पर 4 और बेटे उमर पर 1 केस दर्ज है। हाल ही में बेटे असद पर भी एक केस दर्ज किया गया है। उस पर उमेश पाल की हत्या का आरोप लगा हुआ है। वहीं अतीक के करीबियों पर भी कई केस दर्ज हैं। अतीक ने अपने रसूख, खौफ और गैंग के दम पर ही हजारों करोड़ की जमीन पर कब्जा किया। वह सत्ता और रसूख के दम पर ही अवैध धंधों से भी कमाई करता रहा। योगी सरकार ने जब से अतीक और उसके गुर्गों पर एक्शन शुरू किया तब से उसे हर साल 1200 करोड़ का नुकसान हो चुका है। यूपी पुलिस के अनुसार अतीक के अवैध ठेका-टेंडर, अपराध का धंधा बंद होने के चलते उसे यह नुकसान पहुंच रहा है।

हजारों करोड़ की संपत्ति की जा चुकी है जब्त

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अतीक अहमद के कब्जे से अभी तक 1166 करोड़ 45 लाख 42 हजार रुपए की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है। जबकि शाइस्ता परवीन के पास से भी गैंगस्टर एक्ट में 8 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। वहीं अवैध कब्जे से अवमुक्त करवाई गई जमीन की अनुमानित कीमत 751 करोड़ से भी अधिक है। जबकि अशरफ की 27.33 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है। अतीक पर तीन पर गैंगस्टर एक्ट का मामला वापस लिया गया था। हालांकि जब से योगी सरकार सत्ता में आई उसके बाद से अतीक के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं। उसके गैंग के सदस्यों पर लगातार एक्शन जारी है।

Share this story