प्रियंका-डिंपल का रोड शो अब दुर्गाकुंड से होगा शुरू:तीसरी बार पार्टी ने बदला कार्यक्रम, पीएम के महिला सभा को इंडी गठबंधन का जवाब

प्रियंका-डिंपल का रोड शो अब दुर्गाकुंड से होगा शुरू:तीसरी बार पार्टी ने बदला कार्यक्रम, पीएम के महिला सभा को इंडी गठबंधन का जवाब

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी। इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के लिए समर्थन जुटाने काशी आ रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा नेत्री डिंपल यादव के कार्यक्रम में तीसरी बार बदलाव हुआ है। इनका रोड शो दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर से शुरू होकर रविदास मंदिर तक जाएगा। रोड शो से पहले वो काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करेंगी।

 

मां कुष्मांडा का आशीर्वाद लेकर शुरू करेंगी रोड शो

इंडी गठबंधन के लहुराबीर स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय में गुरुवार देर रात कांग्रेस, सपा और घटक दलों की बैठक में रूट परिवर्तन का निर्णय हुआ। नए कार्यक्रम के मुताबिक शनिवार शाम दोनों नेत्री पहले बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकेंगी। इसके बाद वह दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर में शक्ति की आराधना करेंगी। इसके बाद दुर्गाकुंड से रोड शो मानस मंदिर, संकट मोचन रोड, रविदास चौराहा होते हुए सिंह द्वार पहुंचेगा। महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दोनों नेत्री भगवानपुर के रास्ते सीरगोवर्धनपुर पहुंचेंगी।

तीसरी बार पार्टी ने जारी किया रोड-मैप

(तीसरी बार पार्टी ने जारी किया रोड-मैप)

पहली बार प्रियंका और डिंपल एक साथ करेंगी रोड-शो

यह पहली बार होगा जब प्रियंका और डिंपल लोकसभा चुनाव को लेकर एक साथ प्रचार करेंगी। कांग्रेस और सपा 2024 का चुनाव इंडिया ब्लॉक पार्टनर के रूप में गठबंधन में लड़ रहे हैं। राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहले से ही एक साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

पीएम के सभा को इंडी गठबंधन का जवाब

प्रियंका गांधी और डिंपल यादव की संयुक्त रोड शो को लेकर राजनैतिक जानकार बताते है, कि पीएम मोदी के द्वारा नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम ने देश में एक बड़ा संदेश दिया है। पीएम मोदी ने महिलाओं का एक अलग सभा कर राजनैतिक दलों को आधी आबादी के बारे में सोचने पर मजबूर किया है। पीएम के इस सभा के जवाब में इंडिया गठबंधन भी अपनी महिला शक्ति को पीएम मोदी के गढ़ में उतार महिला वोटरों को अपने पक्ष में करने की कोशिश होगी।

प्रियंका और डिम्पल के रोड-शो के दृष्टिगत यातायात पुलिस ने जारी किया रूट डायवर्जन

  • रामनगर चौराहा से रोड-शो से सम्बन्धित वाहनों के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, ऐसे वाहन जो रामनगर से बीएचयू होकर भिखारीपुर व नगर क्षेत्र की तरफ जाना चाहते है उन वाहन को टेंगरा मोड़ व पड़ाव होते हुये गंतव्य की तरफ रवाना किया जाएगा।
  • सामनेघाट से रोड शो से सम्बन्धित वाहनों के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, ऐसे वाहन जो रामनगर से बीएचयू होकर भिखारीपुर व नगर क्षेत्र की तरफ जाना चाहते है ऐसे वाहन को टेंगरा मोड़, पड़ाव होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • सामनेघाट पश्चिमी से रोड शो से सम्बन्धित वाहनों के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, ऐसे वाहन विश्वसुन्दरी पुल से होकर डाफी टोल प्लाजा, अखरी बाईपास होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगें।

रोड शो को लेकर बैठक करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और इंडी प्रत्याशी अजय राय।

रोड शो को लेकर बैठक करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और इंडी प्रत्याशी अजय राय।

  • डाफी पुलिस चौकी तिराहा डाफी पुलिस चौकी तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सीर तिराहे या भगवानपुर मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, ऐसे वाहन को अखरी बाईपास की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जहाँ से होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगें।
  • भिखारीपुर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, ऐसे वाहन जो भिखारीपुर से बीएचयू होकर रामनगर की तरफ जाना चाहते है. उक्त वाहन चितईपुर चौराहा, अखरी बाईपास की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा जहाँ से होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगें।
  • नरिया तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, उक्त सभी वाहन करौदी चौराहा, चितईपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा जहाँ से होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • चितईपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को करौदी चौराहा होकर नरिया तरफ तथा भिखारीपुर नहीं जाने दिया जायेगा।
  • अखरी बाईपास चौराहा से किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को नगर क्षेत्र की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा।
  • संकट मोचन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास गेट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, उक्त सभी वाहन साकेत नगर कॉलोनी व दुर्गाकुण्ड मंदिर होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • भेलूपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा नहीं की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, उन सभी वाहन को आईपी विजया की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा।

Share this story