एनएसएस के विश्वविद्यालय एकीकरण शिविर का शुभारंभ

gfh

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

झांसी। राष्ट्रीय सेवा योजना बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय का विश्वविद्यालय एकीकरण शिविर का शुभारंभ शनिवार को विश्वविद्यालय परिसर में हुआ। इस शिविर में विश्वविद्यालय परिसर के साथ ही साथ राष्ट्रीय सेवा योजना से संबद्ध महाविद्यालयों के स्वयंसेवक भी सहभागिता कर रहे हैं।

वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा. श्वेता पाण्डेय ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित इस सात दिवसीय विश्वविद्यालय एकीकरण शिविर का मुख्य विषय जल संरक्षण निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि जल संरक्षित कल संरक्षित थीम है।

नोडल अधिकारी एनएसएस जनपद झांसी डाॅ. उमेश कुमार ने बताया कि इस एक सप्ताह के विशेष शिविर में जी 20 वाई 20, एक भारत श्रेष्ठ भारत, सड़क सुरक्षा जागरूकता जैसे विषयों पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

इसके साथ ही युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय से युवाओं पर आधारित सर्वेक्षण का कार्य भी चयनित ग्रामीण क्षेत्र में किया जाएगा। डाॅ. कुमार ने बताया कि स्वयंसेवकों के बौद्धिक विकास के लिए पुस्तक मेला के साथ संयुक्त प्रयास किया जा रहा है। इस पुस्तक मेले में देश के प्रतिष्ठित साहित्यकार एवं अन्य विधाओं के विशेषज्ञ विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक एवं कुलसचिव विनय कुमार सिंह, राष्ट्रीय पुस्तक मेला संयोजक प्रो. मुन्ना तिवारी ने स्वयंसेवकों को विश्वविद्यालय एकीकरण शिविर में सहभागिता के लिए बधाई दी और अनुशासन तथा लगन के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेने को कहा। कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. प्रशांत मिश्र, डाॅ. शुभांगी निगम, ब्रजेश कुमार लोधी, डाॅ. भुवनेश्वर सिंह मस्तैनया, डाॅ. संतोष पाण्डेय, डाॅ. राधिका चौधरी, डाॅ. ज्योति कुमारी मिश्रा उपस्थित रहे।

Share this story