कानपुर देहात जा रहे सपा विधायक को पुलिस ने रोका
 

cb

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

औरैया। दिबियापुर विधानसभा से सपा विधायक प्रदीप यादव को पुलिस ने रोक लिया है। वे कानपुर देहात में हुई घटना पर पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे। रोके जाने पर विधायक हाईवे पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर एसपी आवास पहुंचाया।

कानपुर देहात जिले में कब्जा हटाने गई राजस्व की टीम और बुलडोजर चलने के बाद एक मकान के भीतर मां-बेटी की जलकर मौत हो गई थी। इस कांड के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत ने हवा बदली तो विपक्ष ने आरोप-प्रत्यारोप लगाने शुरू कर दिए।

इसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर कमेटी बनाई गई, जिसमें पार्टी के विधायकों को घटना स्थल पर पहुंचने को कहा गया। कमेटी में शामिल दिबियापुर विधानसभा से सपा विधायक प्रदीप यादव को भी घटना स्थल पर पहुंचना था। इसी के चलते दिबियापुर विधायक कानपुर देहात जा रहे थे, तभी औरैया पुलिस ने कानपुर देहात जाने से पहले हाईवे पर ही रोक लिया।

पुलिस द्वारा रोके जाने से नाराज विधायक नेशनल हाइवे पर धरने पर ही बैठ गए। इसके बाद औरैया पुलिस ने सपा विधायक को अपनी अभिरक्षा में लेकर एसपी कैम्प कार्यालय में पहुंचाया, जहां मीडिया के पहुंच जाने पर विधायक को देवकली चौकी क्षेत्र में पहुंचाकर नजरबंद कर दिया गया। सपा विधायक ने इस घटना को लेकर आरोप लगाया कि आज अघोषित इमरजेंसी है, जहां किसी नेता व कार्यकर्ता एवं जनता को बोलने नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में केवल हिन्दू, मुसलमान, हिन्दुस्तान-पाकिस्तान पर ही बात की जाती है। वर्ष 2024 का चुनाव आ रहा है इसलिए समाजवादी पार्टी के जितने विधायक नेता है, उन्हें दबाने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि विधायक को अभिरक्षा में नहीं लिया गया था जबकि उन्हें वार्ता के लिए बुलाया गया था।

 

Share this story