अतीक-अशरफ को 4 दिन की पुलिस रिमांड:14 से 17 अप्रैल तक होगी पूछताछ; बेटे के एनकाउंटर का पता चलते ही रोने लगा माफिया

अतीक-अशरफ को 4 दिन की पुलिस रिमांड:14 से 17 अप्रैल तक होगी पूछताछ

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज । उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के बाद CJM कोर्ट ने दोनों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अतीक और अशरफ से पुलिस 14 से 17 अप्रैल तक पूछताछ करेगी। पुलिस ने दोनों की 14 दिन की रिमांड मांगी थी। इससे पहले कोर्ट ने दोनों भाइयों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

पेशी के दौरान जब अतीक को असद के एनकाउंटर की खबर मिली तो कोर्ट में ही फूट-फूटकर रोने लगा। अतीक वहीं जमीन पर बैठ गया। कुछ देर बाद उसने पीने के लिए पानी मांगा। वहीं कोर्ट परिसर में 'अतीक अहमद मुर्दाबाद, उमेश पाल अमर रहें' के नारे लगे। साथ ही, योगी-मोदी जिंदाबाद के भी नारे लगाए गए।

वकीलों के गुस्से को देखते हुए अतीक और अशरफ को RAF की सुरक्षा के बीच सुरक्षित निकाला गया। पुलिस दोनों को एक ही प्रिजन वैन में बैठाकर नैनी सेंट्रल जेल ले गई।

वकीलों और मीडियाकर्मियों में भी हुई थी झड़प
पेशी से पहले भी वकीलों ने कोर्ट परिसर में अतीक अहमद के खिलाफ नारेबाजी की थी। वीडियो बना रहे कुछ लोगों के पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिए। कोर्ट कैंपस में वकीलों की कुछ मीडिया कर्मियों से भी झड़प हुई है। हालांकि पुलिस ने परिसर के अंदर से मीडियाकर्मियों को बाहर करके मामला शांत करा दिया।

उमेश मर्डर केस में हैं कुल 9 आरोपी
प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े घर के बाहर गोली-बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उमेश की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद उसके भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन समेत 9 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया था। वहीं पुलिस ने विवेचना के दौरान हत्या की साजिश रचने में कई लोगों के नाम जोड़े हैं।

Share this story