पीएम मोदी करेंगे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ, दिग्गज उद्योगपति करेंगे निवेश की बड़ी घोषणाएं, देखें Photos

पीएम मोदी करेंगे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ, दिग्गज उद्योगपति करेंगे निवेश की बड़ी घोषणाएं, देखें Photos

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से निवेश के मेगा शो का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन को लेकर सभी स्तर पर तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। शुक्रवार को पीएम मोदी इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। 

लखनऊ की वृंदावन योजना में सुबह तकरीबन साढ़े दस बजे पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही ग्लोबल ट्रेड शो का लोकार्पण किया जाएगा। पीएम इन्वेस्ट यूपी 2.0 को भी लांच करेंगे। 

तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सुबह 10.15 बजे यूपीजीआईएस के आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। और यहां दीप प्रज्जवलित कर समिट का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान उद्योगपति मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिरला, आनंद महिंद्रा, के. चंद्रशेखरन समेत कई उद्योगपति उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। 

कार्यक्रम के दौरान भारत और अन्य 41 देशों के लगभग 10 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्रियों के अलावा राजनयिक और कई प्रमुख कंपनियों के सीईओ भी यहां पर मौजूद रहेंगे। 

पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के चलते सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चाक चौबंद किया गया है। यहां जिला प्रशासन ने अपना कमांड सेंटर भी बनाया है। इसके अलावा मिनी हॉस्पिटल को भी यहां पर तैयार किया गया है। 

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लखनऊ में टेंट सिटी बनाई गई है। यहां भगवान के साथ ही कई ऋषि महातमाओं की मूर्तियां भी लगाई गई हैं। इस आयोजन को लेकर दिन-रात काम किया जा रहा है। 

Share this story