वाराणसी को 12,100 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी:रेल, सड़क और घाटों डेवलपमेंट के प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगे

pm modi
वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर पूर्वांचल में सौगात का पिटारा खोलेंगे। पीएम काशी को 12,100 करोड़ की परियोजनाएं देंगे। इसमें रेलवे समेत केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की परियोजनाएं शामिल हैं। SPG ने कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया है। सुरक्षा टीम आज सड़क पर फ्लीट और हेलीकाप्टर रिहर्सल करेगी।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होंगे। एसपीजी, एनएसजी कमांडो और एटीएस कमांडो की अभेद सुरक्षा घेरे में रहने वाले प्रधानमंत्री के वाराणसी प्रवास के दौरान उनके बाह्य सुरक्षा घेरे की जिम्मेदारी 20 आईपीएस अफसरों के कंधे पर रहेगी। आज प्रधानमंत्री की डमी फ्लीट का ग्रैंड रिहर्सल हुआ। सेना के हेलिकॉप्टर ने टच एंड गो का रिहर्सल किया। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होने वाली फोर्स को उनकी ड्यूटी के बारे में बताया गया।

पीएम मोदी शुक्रवार शाम बनारस रेल इंजन कारखाना के सभागार में अपने संसदीय क्षेत्र की शहर की सरकार और भाजपा महानगर पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक करेंगे। इस दौरान मेयर और सभी भाजपा पार्षदों के अलावा महानगर के तीनों विधायक और महानगर के पदाधिकारी शामिल होंगे। इनके अलावा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी शामिल होंगे।

एयरपोर्ट से जनसभा स्थल पहुंचेंगे पीएम मोदी

दो दिवसीय प्रवास पर सात जुलाई को वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराह्न करीब चार बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से ही वे वाजिदपुर जनसभा स्थल पहुंचेंगे और वहां प्रदेश के कई जिलों से आए लाभार्थियों से सरकारी योजनाओं का फीडबैक लेंगे।

शहर की सरकार को कामकाज का मंत्र देंगे पीएम मोदी

PM Modi Varanasi Visit Tiffin meeting with BJP leaders after rally 20 IPS deployed in security

वाराणसी में पीएम मोदी -  

इसके बाद आयुष्मान भारत, पीएम आवास ग्रामीण और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चेक व प्रमाण पत्र देंगे। यहां से पीएम मोदी सड़क मार्ग से ही बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे और वहां टिफिन बैठक को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी शहर की सरकार को भी कामकाज का मंत्र देंगे। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संगठन की कार्ययोजना पर भी चर्चा करेंगे। चर्चा है कि पार्टी की ओर से शिवदासपुर स्थित एक लॉन में टिफिन बैठक का प्रस्ताव दिया गया था। मगर, आम जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने टिफिन बैठक बरेका में ही आयोजित करने का निर्णय लिया। पीएम मोदी बरेका में ही रात्रि प्रवास करेंगे। अगले दिन सुबह वे तेलंगाना रवाना हो जाएंगे।

बहुमंजिला इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात

PM Modi Varanasi Visit Tiffin meeting with BJP leaders after rally 20 IPS deployed in security

वाराणसी में पीएम मोदी का काफिला  

वाराणसी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर फील्ड में 20 आईपीएस के नेतृत्व में 26 एडिशनल एसपी और 50 डिप्टी एसपी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 2750 सिपाही, हेड कांस्टेबल, दरोगा और इंस्पेक्टर तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री जिन मार्गों से होकर गुजरेंगे, वहां की बहुमंजिला इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात की जाएगी। सभी रूटों और कार्यक्रम स्थलों पर डॉग स्क्वॉड, बम निरोधक दस्ता, अग्निशमन दल और स्थानीय अभिसूचना इकाई के कर्मचारी भी तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम स्थल और उनका विश्राम स्थल नो फ्लाइंग जोन रहेगा। सभी कार्यक्रम स्थल सीसी कैमरों की निगरानी में रहेंगे।

पीएम मोदी की सौगात से संवरेगी काशी

PM Modi Varanasi Visit Tiffin meeting with BJP leaders after rally 20 IPS deployed in security

वाराणसी में पीएम मोदी (फाइल)  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को काशी की धरा से पूर्वांचल को 12 हजार करोड़ रुपये लागत की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की जनता की सुख सुविधाओं से जुड़ी कई परियोजनाओं से काशी नए कलेवर में नजर आएगी। मोक्षधाम मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र का पुनर्विकास होगा और घाटों पर जेटी निर्माण से सुरक्षित गंगा स्नान के साथ जल परिवहन भी सुलग होगा। पीएम हजारों करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं के साथ ही आवास, सुरक्षा, यातायात सहित हर क्षेत्र में जनता की सहूलियत से जुड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे।

Share this story