वाराणसी में PM मोदी का राहुल पर निशाना:बोले- उनके खुद के होश ठिकाने नहीं...यूपी के बच्चों को नशेड़ी बता रहे

वाराणसी में PM मोदी का राहुल पर निशाना:बोले- उनके खुद के होश ठिकाने नहीं...यूपी के बच्चों को नशेड़ी बता रहे

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी की एक जनसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- कांग्रेस के युवराज काशी की धरती पर आकर काशी और यूपी के युवाओं को नशेड़ी कह रहे हैं। जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वे मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं, अरे परिवारवादियों यूपी का भविष्य युवा बदल रहे हैं।

बता दें कि राहुल गांधी ने 20 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अमेठी में कहा था- मैं वाराणसी गया और मैंने देखा की रात को बाजा बज रहा है। वहां पर शराब पिए सड़क पर लेटे हुए लोग बाजा बजा रहे हैं। उत्तर प्रदेश का भविष्य रात को शराब पीकर नाच रहा है... दूसरी तरफ राम मंदिर है जिसमें पीएम मोदी दिखेंगे, अंबानी दिखेंगे... आपको हिंदुस्तान के सभी अरबपति दिखेंगे लेकिन एक भी पिछड़ा या दलित व्यक्ति नहीं दिखेगा।

इससे पहले वाराणसी दौरे के दूसरे दिन पीएम ने अमूल डेयरी प्लांट सहित 13,000 करोड़ रुपए की योजनाओं को हरी झंडी दिखाई है। उन्होंने प्लांट का विजिट किया और जानकारी ली। पीएम ने सुबह बीएचयू में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के टॉपर्स को सर्टिफिकेट बांटे। उनके साथ तस्वीरें लीं और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इसके बाद पीएम सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन किया। वहां पीएम ने जनसभा को संबोधित किया और विपक्षी गठबंधन पर हमला बोला।

पीएम मोदी गुरुवार रात 10 बजे विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने स्वागत किया। वाराणसी में पीएम मोदी ने 25KM का रोड शो किया। रात करीब 11 बजे बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे। पीएम ने रात्रि विश्राम गेस्ट हाउस में ही किया।

पीएम बोले- युवाओं से डरते हैं परिवारवादी

पीएम मोदी ने कहा, परिवारवादी हमेशा युवा टैंलेंट से डरते हैं। उन्हें लगता है कि युवाओं को मौका मिलेगा तो वे आगे बढ़ जाएंगे। उन्हें काशी का नया स्वरूप पसंद नहीं आ रहा। ये परिवारवादी अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी बातें करते हैं।

"युवराज काशी-यूपी के युवाओं को नशेड़ी कह रहे हैं"

पीएम मोदी ने कहा, परिवारवाद और भ्रष्टाचार ने यूपी के विकास को रोका। आज यूपी बदल रहा है। यूपी के नौजवान जब अपना भविष्य बना रहे हैं तो ये परिवारवादी लोग विरोध कर रहे हैं।

कांग्रेस के युवराज काशी की धरती पर आकर काशी और यूपी के युवाओं को नशेड़ी कह रहे हैं। जिनके अपने होश ठिकानें नहीं, वे मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। अरे परिवारवादियों युवा यूपी का भविष्य बदल रहे हैं।

मैं बुनकरों-छोटे उद्यमियों का ब्रांड एंबेसडर हूं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं जब लोकल से वोकल कहता हूं तो बुनकरों, छोटे उद्यमियों का ब्रांड एंबेसडर बन जाता हूं। मैं टूरिज्म को बढ़ावा देता हूं। जब से विश्वनाथ धाम का पुर्ननिर्माण हुआ है, तब से 12 करोड़ लोग काशी आ चुके हैं। इससे होटल, ढ़ाबा, फूल माला सभी कारोबार से जुड़े लोगों की आय बढ़ी है।

"काशी की रफ्तार बढ़ने लगी है"

प्रधानमंत्री ने कहा, पहले बनारस जाम से जूझता था। जितना समय दिल्ली जाने में नहीं लगता था उससे ज्यादा समय फ्लाइट पकड़ने में लग जाता था। कल रात पैदल चलकर मैंने फुलवरिया फ्लाईओवर देखा। आज बनारस की रफ्तार कई गुना बढ़ने लगी है।

बनास डेयरी में पशुपालक परिवारों से बात करने का मौका मिला। दो साल पहले दिए मेरे सुझाव के बाद गीर गायों की संख्या 350 तक पहुंच गई है। जिससे दूध में वृद्धि हो रही है। आज दुग्धपालक हमारी बहनें लखपति दीदी बन रही हैं।

पूर्वांचल को मिलेगा परियोजनाओं का लाभ- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने 13 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। कहा- ये परियोजनाएं पूर्वी यूपी के विकास की राह बनेंगी। इन योजनाओं से पूर्वांचल में नौकरी के ढेर सारे अवसर बनेंगे। इन सभी परियोजनाओं के लिए मैं आप सभी को बधाई देता हूं।

 

पीएम मोदी का काशी में भोजपुरी अंदाज

पीएम मोदी ने कहा, काशी की धरती पर आप लोगों के बीच आने का मौका मिला। भोजपुरी में बोले- जब तक बनारस नाहीं आईया तब तक हमार मन नाहीं मानेला। 10 साल पहले आप लोग आपन सांसद बनइला। अब 10 साल में बनारस हमके बनारसी बनाई दिहलस।

पीएम मोदी ने पूरा किया 500 साल का सपना- योगी

करखियांव में सीएम योगी ने कहा, पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में काशी को 45 हजार करोड़ की परियोजनाएं दी हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री का धन्यवाद करता हूं।

नया भारत वैश्विक मंच पर अपने लोगों को सुरक्षा समृद्दि और पहचान दे रहा है। प्रधानमंत्री इस बार काशी तब आए हैं जब उन्होंने राम मंदिर का 500 साल पुराना सपना पूरा किया है।

सभा में बोलते सीएम योगी आदित्यनाथ

( सभा में बोलते सीएम योगी आदित्यनाथ )

Share this story