काशी विश्वनाथ में त्रिशूल उठाकर पीएम मोदी बोले-हर हर महादेव:बाबा विश्वनाथ की आधे घंटे तक की पूजा

काशी विश्वनाथ में त्रिशूल उठाकर पीएम मोदी बोले-हर हर महादेव:बाबा विश्वनाथ की आधे घंटे तक की पूजा
पीएम मोदी शनिवार की शाम काशी पहुंचे। इस दौरान शंख ध्वनि और ढोल नगाड़े के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। पीएम के दौरे को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे। पीएम ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिन के दौरे पर शाम साढ़े 7 बजे वाराणसी पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने उनकी अगवानी की। इसके बाद उन्होंने बाबतपुर एयरपोर्ट से 30 KM का रोड शो किया। फिर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। पीएम ने गर्भगृह में बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार विधि से 30 मिनट तक पूजन किया।

फिर मंदिर से बाहर आकर पीएम ने त्रिशूल उठाया और हर-हर महादेव का जयघोष किया। मुख्य द्वार से बाहर निकलते पीएम ने व्यास तहखाने के देवी देवताओं को भी प्रणाम किया।

पीएम मोदी का बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक 34 जगहों पर फूल बरसा कर स्वागत किया गया। ढोल-नगाड़ों और हर-हर महादेव से काशी गूंजती रही।

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में 30 मिनट तक पूजा की, पीएम के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में 30 मिनट तक पूजा की, पीएम के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे।

झंडा और मोदी परिवार की तख्ती लिए दिखे कार्यकर्ता
पीएम के 45वें काशी दौरे पर सड़कें भाजपा के झंडे-पोस्टर और होर्डिंग्स से पटी दिखीं। सैकड़ों कार्यकर्ताओं हाथ में 'मैं भी मोदी का परिवार' की तख्ती लहराते नजर आए। सैकड़ों महिलाओं ने पीएम के काफिले पर फूल बरसाए। जवाब में पीएम ने हाथ जोड़कर अभिवादन भी किया।

पीएम के स्वागत में मिर्जापुर की चौलर आजमगढ़ का धोबिया नृत्य
काशी में रोड शो के बीच कलाकारों ने भी पीएम का स्वागत किया। गिलट बाजार से लेकर चौक तक 18 स्थानों पर 300 कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। सड़क किनारे बनाए गए रेड कार्पेट पर कहीं मिर्जापुर की चौलर, तो कहीं आजमगढ़ का धोबिया नृत्य देखने लायक था। पीएम के स्वागत में 3 घंटे तक काशी की शहनाई गूंजती रही। पीएम मोदी रात 9.30 बजे बरेका पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बरेका गेट पर खड़े सैकड़ों लोगों का हाथ जोड़कर प्रणाम स्वीकारा।

लगातार बढ़ रहा पीएम की जीत का मार्जिन
पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में काशी से पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें उनको कुल 5 लाख 81 हजार 22 वोट मिले थे। दूसरे नंबर पर रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कुल 2 लाख 9 हजार 238 वोट मिले थे।

इसके बाद में 2019 में मोदी ने काशी से दोबारा लोकसभा का चुनाव लड़ा। इसमें उन्हें 6 लाख 74 हजार 664 वोट मिले। जबकि दूसरे नंबर पर रहीं सपा प्रत्याशी शालिनी यादव को 1 लाख 95 हजार 159 वोट मिले।

मुस्लिम वर्ग के लोगों ने किया पीएम का स्वागत
पीएम मोदी के आगमन पर मुस्लिम वर्ग के लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। लोगों ने पीएम की गाड़ी पर फूलों की बारिश की। पीएम का दीदार करने को लोग घंटों इंतजार करते दिखे। जब पीएम को उन्होंने अपने करीब देखा तो खूशी से झूम उठे। 

 

Share this story