जौनपुर में पीएम मोदी:बोले-राम मंदिर को बेकार बता रहे शहजादे और उनके चाचा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

जौनपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जौनपुर में गुरुवार को चुनावी रैली में कहा-आने वाले 5 सालों में मोदी और योगी मिलकर पूर्वांचल की तस्वीर बदलने वाले हैं। जौनपुर तो देश को IAS-PCS देने वाला जिला है। जौनपुर में पीएम मोदी ने कहा विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा। इसलिए जब मैं एक्सप्रेस-वे बनाता हूं, तो जौनपुर वालों को लाभ होता है। ये पूरा क्षेत्र स्वास्थ्य और शिक्षा का मजबूत हब बन रहा है।

 

70 सालों से केवल हिंदू-मुसलमान कर रहे

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ मोदी संतुष्टिकरण से सामाजिक न्याय देने में जुटा है। वहीं सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन तुष्टिकरण के गर्त में गिरता चला जा रहा है। वोट बैंक की राजनीति से ऊपर नहीं उठ रहा। कभी छिपकर तो कभी खुलेआम हिंदू-मुसलमान कर रहा हैं। ये 70 वर्षों से यही खेल करते रहे हैं।

सपा-कांग्रेस का खेल खतरनाक

ये सपा-कांग्रेस का खेल खतरनाक है। ये यहां आपसे वोट मांग रहे हैं। दक्षिण में जाकर उत्तर प्रदेश के लोगों को अपमानित करते हैं, गालियां देते हैं, अनाप-शनाप बोलते हैं। जब दक्षिण में इनके साथी यूपी के लोगों को गालियां देते हैं, तो सपा-कांग्रेस वाले अपने कान में रूई डाल लेते हैं। क्या यूपी के लोगों को गाली देने वाले इंडी गठबंधन को आप माफ कर देंगे?

राम मंदिर को गाली दे रहे शहजादे और उनके चाचा

मोदी बोले- 500 साल के इंतजार के बाद राम मंदिर मिला कि नहीं मिला? आपको गर्व हुआ कि नहीं। पूरा देश खुश है। दुनिया में रहने वाला हर हिंदुस्तानी खुशी है। लेकिन ये गाली दे रहे हैं। सपा के शहजादे और उनके चाचा राम मंदिर को बेकार बता रहे हैं। अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ये लोग हर हद पार कर रहे हैं।

भाजपा युवाओं की अकांक्षाओं को समझती है

जौनपुर में पीएम मोदी ने कहा- विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा। इसलिए जब मैं एक्सप्रेस-वे बनाता हूं, तो जौनपुर वालों को लाभ होता है। ये पूरा क्षेत्र स्वास्थ्य और शिक्षा का मजबूत हब बन रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा- पहले ग्रुप सी और डी की भर्तियों में इंटरव्यू होते थे। लेकिन हमने खत्म कर दिया। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमने बड़ा फैसला लिया है।

मोदी ने कहा, भाजपा युवाओं की अकांक्षाओं को समझती है। हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया। पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाया है। हमारी सरकार हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रही है।

अब गरीब मां का बेटा डॉक्टर बनेगा। अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन इसका भी विरोध करते हैं। ये लोग आपके बच्चों को उज्जवल भविष्य नहीं चाहते हैं।

मोदी बोले- गठबंधन का मॉडल तुष्टिकरण

मोदी बोले- हम रिकॉर्ड स्तर पर IIT, AIIMS बना रहे हैं। इसका फायदा युवाओं को मिल रहा है। भाजपा का रास्ता संतुष्टिकरण है। लेकिन दूसरी तरफ घमंडिया गठबंधन का मॉडल तुष्टिकरण है।

4 जून को सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे

मोदी ने कहा, आपका ये प्यार, ये स्नेह दिखाता है कि यूपी में इंडी गठबंधन वालों के लिए एक सीट भी ​जीतना आप लोगों ने मुश्किल कर दिया है। 4 जून को जौनपुर में इतनी इमरती बंटेंगी कि सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे।

पहले दिल्ली की चर्चा, आज काशी-अयोध्या की चर्चा

मोदी बोले-पहले लोग विकास की बातें करते थे, तो चर्चा कभी दिल्ली की होती थी तो कभी मुंबई की होती थी। लेकिन आज देश और दुनिया काशी की भी चर्चा करती है। अयोध्या की भी चर्चा करती है।

हमें हर मां-बहन का आशीर्वाद मिला

मोदी ने कहा, यूपी में 50 लाख पक्के घर लाभार्थियों को मिल चुके हैं। इनमें से 1 लाख घर जौनपुर जिले में ही मिले हैं। ये EVM-EVM कहकर चिल्लाते हैं, लेकिन उनको पता नहीं ये हर मां-बहन का आशीर्वाद मिला है। जिन्हें रहने के लिए घर मिला है।

इससे पहले, पीएम ने आजमगढ़ में कहा था- सपा-कांग्रेस दो दल, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। इंडी गठबंधन तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुकी है।

PM ने कहा, 'सपा के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। अखिलेश यादव अपने आपको यदुवंशी कहते हैं। अरे तुम कैसे यदुवंशी हो यार, जिसके साथ बैठते हो उसने राम मंदिर को गालियां देने का मिशन चला रखा है।'

जौनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित किया।

(जौनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित किया।)

पीएम की जनसभा से अगल-बगल के लोकसभा सीटों पर पड़ेगा असर

वरिष्ठ पत्रकार योगेश कुमार बताते है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जनसभा कर चुनाव प्रचार में जान डालने के लिए जनसभा कर रहे है। उनके इस जनसभा से अगल-बगल के सीटों पर भी काफी असर पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आजमगढ़, जौनपुर, भदोही, प्रतापगढ़ से पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों का समीकरण साधेंगे। इन सीटों पर छठवें और सातवें चरण में चुनाव होने है।
जौनपुर की दोनों सीटों पर भाजपा की है नजर

जौनपुर में होने जा रही पीएम मोदी की लहर इस जनसभा से जौनपुर व मछलीशहर सीट के समीकरण साधने की भाजपा उम्मीद कर रही है। भाजपा को पूरा भरोसा है कि मोदी की जनसभा के बाद इसका असर पड़ेगा। वहीं अगर बात करें 2019 के चुनाव की तो जौनपुर से भाजपा ने कृष्ण प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया। सपा बसपा गठबंधन ने श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया। लेकिन मोदी लहर के बाद भी भाजपा को यहां से हार का सामना करना पड़ा था।

मोदी की जनसभा से कितना पड़ेगा असर

उस बार भी मोदी जनसभा को संबोधित किये थे। लेकिन जौनपुर की सीट पर कोई असर देखने को नहीं मिला था। मछलीशहर सुरक्षित सीट की बात करें तो 2019 में भाजपा ने बीपी सरोज को प्रत्याशी बनाया था। सपा बसपा गठबंधन से टी राम को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन मोदी की जनसभा के बावजूद भी महज भाजपा के बीपी सरोज को मात्र 181 वोट से जीत मिली थी। अब देखना है कि इस बार मोदी की जनसभा से कितना असर पड़ेगा।

जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में जनसभा में जुटी लोगों की भीड़।

जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में जनसभा में जुटी लोगों की भीड़।

टीडी कॉलेज के मैदान से 4 सीट के मतदाताओं को पीएम ने साधा

जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में जनसभा करके सीधे मतदाताओं को साधा। भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली को ऐतिहासिक बनाने की रणनीति बनाई गयी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को टीडी कॉलेज मैदान में रैली को संबोधित किया। यहां से जौनपुर और मछलीशहर के साथ ही प्रतापगढ़, सुल्तानपुर लोकसभा सीट का चुनावी समीकरण साधा है। इन जिलों की सीमाएं आसपास हैं।

जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में जनसभा को लेकर जुटे भाजपा कार्यकर्ता।

जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में जनसभा को लेकर जुटे भाजपा कार्यकर्ता।

जनसभा में भारी भीड़

जौनपुर की चुनौती उसे अपेक्षाकृत आसान लग रही है। इन स्थितियों के बीच, पीएम मोदी की सभा से भाजपा को पूरी उम्मीद है कि चुनाव का रंग उसके पक्ष में और गाढ़ा हो जाएगा। भाजपा ने जिस हिसाब से तैयारी की है। उसे देखते हुए जौनपुर के टीडी कालेज मैदान में भारी भीड़ जुटाया गया।

दोनों लोकसभा सीटों पर क्या है मौजूदा स्थिति ?

दोनों लोकसभा सीटों पर भाजपा की मौजूदा स्थिति की बात करें, तो वह अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले संगठनात्मक तौर पर सबसे ज्यादा मजबूत है। इसके अलावा, प्रचार में भी वह सबसे आगे है। इसके बावजूद, उसे जौनपुर और मछलीशहर सीट पर चुनाव को आसान बनाने के लिए मेहनत की जरूरत पड़ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा में शामिल होने के लिए रवाना होते कार्यकर्ता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा में शामिल होने के लिए रवाना होते कार्यकर्ता।

मोदी की जनसभा में शामिल होने को लेकर कार्यकर्ताओं में दिखा जोश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में जनसभा करके सीधे मतदाताओं को साधेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों को सुनने के लिए मंडल अध्यक्ष सिरकोनी रमेश चन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल होने के लिए तैयार है। वहीं पूरे जोश के साथ मोदी की बात सुनने के लिए जय श्रीराम के नारे के साथ कार्यकर्ता जनसभा स्थल के लिए रवाना हुए। मोदी की बात सुनने का लोगों में उत्साह देखने को मिला।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान सत्य प्रकाश सिंह करिया, शशिकांत पाठक, शैलेश सेठ, मनोज गुप्ता, शैलेन्द्र सिंह, अमूल सिंह, प्रबंधक निषाद, जितेंद्र सिंह, पप्पू चौहान, मनोज सिंह, अंकित प्रजापति, समर बहादुर सिंह, शीतला प्रसाद गिरी, विनय मौर्या, जगत नारायन सिंह व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this story