फूलपुर के वीरेन्द्र यादव बने कांग्रेस एआईसीसी सदस्य:,समर्थकों में हर्ष ,2004 में डीएम वाराणसी की कुर्सी पर किया था कब्जा

फूलपुर के वीरेन्द्र यादव बने कांग्रेस एआईसीसी सदस्य:,समर्थकों में हर्ष ,2004 में डीएम वाराणसी की कुर्सी पर किया था कब्जा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

फूलपुर ( आजमगढ़ ) । फूलपुर तहसील के नसोपुर निवासी किसान नेता विरेन्द्र यादव को कांग्रेस के आलाकमान ने एआईसीसी में शामिल किया है । एआईसीसी में शामिल किए जाने से क्षेत्र के लोगों खुशी व्याप्त है। आजमगढ़ जिले के फूलपुर निवासी बिरेन्द्र यादव ने 30 अक्टूबर 2004 को लोहिया कालेज वाराणासी के छात्र संघ बहाली के आन्दोलन में जिलाधिकारी वाराणसी का कार्यालय और डीएम की कुर्सी पर कब्जा किया था ।

पहली बार चर्चा में आने वाले विरेन्द्र यादव ने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा । भगत सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष रहते पूर्वांचल के जन आन्दोलनो का हिस्सा रहे। यह कभी किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं रहे। पहली बार 2015 में वाराणसी के पूर्व सांसद डा राजेश मिश्रा ने इन्हे कांग्रेस की सदस्यता दिलाई थी ।

आजमगढ़ के ठेकमा में जिले के तमाम दिग्गज नेताओं की मौजूदगी के वावजूद विरेन्द्र यादव को राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने का अवसर मिला था । विरेन्द्र यादव को एआईसीसी में शामिल किया गया रह चुके है। विरेन्द्र यादव जनता के मुद्दो पर लगातार संघर्ष करते चले आ रहे हैं । इस समय मन्दूरी एयर पोर्ट में किसानों की जमीन को लेकर बिरेन्द्र यादव संघर्ष कर रहे हैं । काग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने एक आम कार्यकर्ता पर भरोसा करते हुए एआईसीसी सदस्य बनाया है । जिसे लेकर उनके समर्थकों में हर्ष व्याप्त है ।

Share this story