Yogi 2.0 का एक साल पूरा: वाराणसी में कितना हुआ काम, क्या-क्या बदला, विधायक नीलकंठ तिवारी ने गिनाई उपलब्धियां

Yogi 2.0 का एक साल पूरा: वाराणसी में कितना हुआ काम, क्या-क्या बदला, विधायक नीलकंठ तिवारी ने गिनाई उपलब्धियां

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी ।  यूपी की योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष शनिवार को पूरा किया। योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सबसे लंबे समय तक लगातार मुख्यमंत्री रहने का कीर्तिमान भी बना दिया। सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर वाराणसी शहर के जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्यों का लेखा-जोखा पेश किया। उन्होंने बताया कि डबल इंजन की सरकार में वाराणसी में कितना काम हुआ और क्या-क्या बदलाव आया। शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी ने सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि पिछले 08 वर्षों में जिले में कुल 17822.68 करोड़ की लागत से 1243 परियोजनाएं पूरी कराई जा चुकी हैं।


फिलहाल 50 लाख से अधिक लागत वाली लगभग 364 परियोजनाएं 11842.33 करोड़ धनराशि की निर्माणाधीन हैं। उन्होंने योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इस मौके पर विधानसभावार शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं विषयक पुस्तिका का विमोचन भी हुआ। 

काशी विश्वनाथ धाम में सीएम योगी

(  काशी विश्वनाथ धाम में सीएम योगी )

नीलकंठ तिवारी ने कहा कि विश्वनाथ धाम के निर्माण से काशी की जीडीपी 40 प्रतिशत बढ़ी है। 2017 से पहले शहर में कोई भी एसटीपी क्रियाशील नहीं थी। प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद सभी एसटीपी को शुरू करवाया गया। 
 

वाराणसी में रिंग रोड के पास मुठभेड़ (फाइल)

 (वाराणसी में रिंग रोड के पास मुठभेड़ (फाइल) - फोटो  )

विधायक ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का भय मुक्त माहौल बना है। अपराधी अपराध करना तो दूर अपराध करने को सोच भी नहीं सकते। माफिया राज खत्म हुआ। 
 

काशी विश्वनाथ धाम

  (काशी विश्वनाथ धाम - )

प्रमुख मंदिरों को लेकर काशी में बहुत काम किया गया। 300 से अधिक धार्मिक स्थलों को विकसित करने का काम किया गया। प्रदेश का पहला मॉडल स्कूल वाराणसी में बना। एजुकेशन सेंटर के जरिए काफी विकास हुआ। 

 बेनियाबाग में अंडरग्राउंड पार्किंग

 ( बेनियाबाग में अंडरग्राउंड पार्किंग  )

आंख के इलाज के लिए एक केंद्र की स्थापना की गई। शहर में तीन भूमिगत पार्किंग बने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरी है। 

सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता

 ( सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता )

इस मौके पर जनप्रतिनिधियों में विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक अवधेश सिंह, विधायक त्रिभुवन राम, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा , महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, सीडयो हिमांशु नागपाल मौजूद रहे।

Share this story