अब मौके पर ही होगा मवेशियों का इलाज : विधायक

बहराइच: एक माह से नहीं बदला जा रहा विद्युत ट्रांसफार्मर, अंधेरे में रहने को मजबूर हैं ग्रामीण

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बहराइच। गांव या शहर में अगर मवेशी बीमार है तो पशु पालक या मोहल्ले के लोगों अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब टोल फ्री नंबर 1962 पर फोन करते ही मोबाइल वेटनरी यूनिट मौके पर पहुंच कर मवेशियों का इलाज करेगी। रविवार को महसी विधायक ने मोबाइल वेटनरी यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिले के विभिन्न हिस्सों में मवेशी इलाज के अभाव में दम तोड़ देते हैं। इससे सड़ांध उठने के साथ गांव या शहर के लोगों को दिक्कत होती है। लेकिन अब सरकार ने इसके लिए भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

प्रदेश सरकार की ओर से द्वार पर ही मवेशियों को इलाज मिले, इसके लिए दो मोबाइल वेटनरी यूनिट जिले को दिया है। रविवार को कलेक्ट्रेट में महसी विधायक सुरेश्वर सिंह ने मोबाइल वेटनरी यूनिट वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विधायक ने कहा कि किसी भी स्थान पर अगर मवेशी बीमार है तो लोग टोल फ्री नंबर 1962 डायल करें। सूचना के 15 मिनट में वाहन मौके पर पहुंच कर बीमार या दुर्घटना में घायल मवेशी का इलाज करेगी।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि यूनिट में डॉक्टर, वेटनर और एंबुलेंस चालक हमेशा मुस्तैद रहेंगे। इस दौरान एंबुलेंस के जिला प्रभारी सुधीर मणि त्रिपाठी, विधायक प्रतिनिधि अखंड प्रताप सिंह, अमित सिंह समेत अन्य शामिल रहे।

102 और 108 की तरह ही होगा संचालन

एंबुलेंस सेवा के जिला प्रभारी सुधीर मणि त्रिपाठी ने बताया कि जिस तरह 102 और 108 एंबुलेंस का संचालन मरीजों को अस्पताल और घर ले जाने के लिए किया जा रहा है। ठीक उसी तरह गांव और गोशाला पहुंच कर यूनिट के कर्मी मवेशियों का इलाज करेंगे।

Share this story