उमेश पाल हत्याकांड का नया CCTV:गली में भाग रहे उमेश को शूटर ने पकड़ा, अतीक के बेटे ने पीठ पर 2 फायर किए

उमेश पाल हत्याकांड का नया CCTV:गली में भाग रहे उमेश को शूटर ने पकड़ा, अतीक के बेटे ने पीठ पर 2 फायर किए

32 सेकेंड का यह फुटेज उमेश के घर की गली में हुए शूटआउट का है। इसमें गोली लगने के बाद उमेश गली में भागते नजर आ रहे हैं। तभी पीछे से आकर शूटर गुलाम मोहम्मद उन्हें पकड़ लेता है। गर्दन पकड़कर उमेश को झुका देता है।

गोली लगने के बावजूद उमेश उससे भिड़ जाते हैं। उसके चंगुल से खुद को छुड़ाकर भागने लगते हैं। तभी पीछे से अतीक अहमद का बेटा असद दौड़ता हुआ आता है और उमेश की पीठ पर दो फायर कर देता है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

प्रयागराज । 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड का नया CCTV सामने आया है। 32 सेकेंड का यह फुटेज उमेश के घर की गली में हुए शूटआउट का है। इसमें गोली लगने के बाद उमेश गली में भागते नजर आ रहे हैं। तभी पीछे से आकर शूटर गुलाम मोहम्मद उन्हें पकड़ लेता है। गर्दन पकड़कर उमेश को झुका देता है।

गोली लगने के बावजूद उमेश उससे भिड़ जाते हैं। उसके चंगुल से खुद को छुड़ाकर भागने लगते हैं। तभी पीछे से अतीक अहमद का बेटा असद दौड़ता हुआ आता है और उमेश की पीठ पर दो फायर कर देता है।

इसके बाद उमेश अपने भाई के घर के अंदर घुस जाते हैं। उनका गनर भी गली से उमेश के घर की तरफ भागता है। तभी पीछे से झोले में बम लिए शूटर गुड्‌डू मुस्लिम आता है। वह बम सिपाही पर फेंक देता है। बम फटने के बाद CCTV बंद हो जाता है।

20 दिन बाद सामने आया CCTV
उमेश हत्याकांड के बाद यह फुटेज 20 दिन बाद सामने आया है। इसके पहले जितने भी फुटेज सामने आए थे, वह गली के बाहर के थे, जहां उमेश पर सबसे पहले हमला हुआ था। हमले में उमेश और उनके दोनों गनर संदीप और राघवेंद्र भी मारे गए थे।

उमेश का घर इसी गली में 40 मीटर अंदर है। सड़क से उनके घर का यह एकमात्र रास्ता है। अगल-बगल उनके भाई और रिश्तेदारों के मकान हैं। गोली लगने के बाद उमेश जिस घर में घुसे, वह उनके भाई का है। उमेश अंदर जाकर सोफे पर बैठ गए थे। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही वह बेसुध होकर गिर पड़े थे। गुड्डू ने जिस गनर पर बम फेंका था उसकी भी मौत हो गई थी।

5 शूटर्स पर 5-5 लाख का इनाम, अभी पकड़ से बाहर
उमेश हत्याकांड में अभी भी 5 शूटर फरार हैं। इन पर इनाम की राशि बढ़ाकर पांच-पांच लाख रुपए कर दी गई। यह राशि शुरुआत में 50 हजार थी, फिर 2.5 लाख हुई। सूत्रों के मुताबिक, SOG, STF और UP पुलिस की 22 टीमें इन्हें पकड़ने के लिए 2 देश (नेपाल-थाईलैंड) , 8 राज्य, 13 जिलों में 500 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर चुकी है।

हत्याकांड को लीड करने वाले अतीक अहमद के बेटे असद, मुस्लिम गुड्‌डू, गुलाम मोहम्मद, अरमान और साबिर का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। जिन राज्यों में छापेमारी की गई है, उनमें पश्चिम बंगाल, दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, गुजरात और पंजाब, महाराष्ट्र हैं।

हर शूटर को गिरफ्तार करने के लिए 3 डेडीकेटेड टीमें काम कर रही हैं। 3 टीमों को कॉल डिटेल और सर्विलांस के लिए लगाया गया है। जबकि 4 टीमें पूछताछ और तलाशी के दौरान मिलने वाली अहम जानकारियों की कड़ी से कड़ी जोड़ने में लगी हैं। STF के प्रदेश के टॉप इंस्पेक्टर्स की टीम को इसमें लगाया गया है। यही नहीं, अतीक गैंग की फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए ED के जॉइंट डायरेक्टर जितेंद्र सिंह ने भी प्रयागराज में डेरा डाल रखा है।

अभी तक दो एनकाउंटर, 3 मददगारों के घर जमींदोज किए
उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस अब तक दो एनकाउंटर कर चुकी है। पहला एनकाउंटर प्रयागराज में ही 27 फरवरी को अरबाज का हुआ था। पुलिस का दावा है कि अरबाज उस क्रेटा कार को चला रहा था, जिससे बदमाश उमेश पाल के घर तक पहुंचे थे। इसमें अतीक का बेटा असद भी था। वही, दूसरा एनकाउंटर 6 मार्च को हुआ था। इसमें उमेश पर पहली गोली चलाने वाले विजय चौधरी उर्फ उस्मान को मुठभेड़ में मार गिराया था। अतीक के परिवार की मदद करने वाले 3 आरोपियों और करीबियों के घर बुलडोजर चला।

यह फोटो उमेश पाल हत्याकांड के CCTV फुटेज की है। इसमें अतीक का बेटा नजर आ रहा है। पुलिस के मुताबिक, वह इस हत्याकांड को लीड कर रहा था।

यह फोटो उमेश पाल हत्याकांड के CCTV फुटेज की है। इसमें अतीक का बेटा नजर आ रहा है। पुलिस के मुताबिक, वह इस हत्याकांड को लीड कर रहा था।

हत्याकांड में दो महिलाएं भी वांटेड है। अतीक की पत्नी शाइस्ता और रुखसार। शाइस्ता पर इस पूरे हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप है। वह अभी फरार है। उस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। वहीं, जिस क्रेटा कार से बदमाश उमेश के घर तक गए थे वह गाड़ी रुखसार के नाम है। वह भी अभी फरार है।

जानिए, इस हत्याकांड में कब क्या हुआ?

  • 24 फरवरी: धूमनगंज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की गोली मारकर हत्या।
  • 25 फरवरी : अतीक, अशरफ, शाइस्ता, अतीक के बेटों, गुलाम, साबिर समेत 9 लोगों पर FIR। घटना में इस्तेमाल कार चकिया से बरामद हुई।
  • 26 फरवरी : गोरखपुर से सदाकात खान पकड़ा गया। इसके मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के कमरे में ही हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई।
  • 27 फरवरी : हत्याकांड में शूटर जिस कार में बैठकर घटनास्थल तक गए थे, उसे चलाने वाला अरबाज एनकाउंटर में ढेर।
  • 1 मार्च : शाइस्ता चकिया के जिस घर में रहती थी पुलिस ने उसे ध्वस्त करा दिया। यह घर जफर अहमद का था।
  • 2 मार्च : हत्याकांड में घायल गनर राघवेंद्र की SGPGI में मौत हो गई। 60 फीट रोड पर सफदर के मकान पर बुलडोजर चला। वह अतीक का करीबी था।
  • 3 मार्च : PDA ने पुरामुफ्ती के असरौली में मासूकउद्दीन के घर को जमींदोज किया गया। यह अतीक का फाइनेंसर बताया जा रहा है।
  • 6 मार्च: उमेश पाल हत्याकांड में पहली गोली मारने के आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में पुलिस ने ढेर किया।
  • 11 मार्च- पुलिस ने अतीक की पत्नी शाइस्ता पर 25 हजार का इनाम घोषित किया।
  • 13 मार्च- माफिया अतीक के करीबी बल्ली पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

Share this story