पश्चिम चंपारण में '' मेगा टेक्सटाइल पार्क '' नहीं बनने का प्रश्न विधायक राम सिंह ने विधानसभा में उठाया
 

पश्चिम चंपारण में '' मेगा टेक्सटाइल पार्क '' नहीं बनने का प्रश्न विधायक राम सिंह ने विधानसभा में उठाया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बगहा। बगहा विधायक राम सिंह ने बिहार विधानसभा के सदन पटल पर बगहा के विकास करने के लिए अनेक समस्याओं को रखते हुए कहा है कि बगहा में प्रस्तावित मेगा टेक्सटाइल पार्क को बनाने के लिए बिहार सरकार का ध्यान खींचना चाहूंगा।

विधायक ने विधानसभा में कहा कि पिछली सरकार में इसके लिए जी तोड़ कोशिशें की गई। बगहा में 1719 एकड़ जमीन चिन्हित कर ली गई। स्थानीय लोगों में बड़ी उम्मीद जगी कि देश में बन रहे 7 मेगा टेक्सटाइल पार्क में से एक बिहार में और पश्चिम चम्पारण के बगहा में बनेगा।

पिछली भाजपा गठबंधन सरकार में हर दिन कुछ न कुछ प्रयास होता हुआ दिखता था, महागठबंधन की सरकार के 7 महीने बीत जाने के बाद भी पश्चिम चंपारण के मेगा टेक्सटाइल पार्क बनाने की न कोई चर्चा है, और न ही इसके लिए कोई प्रयास होता हुआ दिख रहा है, जबकि मेगा टेक्सटाइल पार्क बनाने से पश्चिम चंपारण ही नहीं बल्कि पूरे राज्य की औद्योगिक तस्वीर बदल जायेगी।

देश के टेक्सटाइल सेक्टर जो सर्वाधिक बिहार के लोग कार्य़रत्त हैं, वो अपने राज्य में लौटेंगे और बिहार के विकास में योगदान कर सकेंगे। पिछली सरकार में शानदार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी भी बनाई गई । उद्योग का बहुत अच्छा माहौल बना था।

आम नागरिकों से लेकर बिहार और अऩ्य राज्यों के उद्योगपतियों में भी काफी उत्साह नजर आ रहा था, पिछले 7 महीने में वो सब खत्म हो गया है।वहीं पश्चिम चंपारण के कुमारबाग में दो लाख वर्गफीट का प्लग एंड प्ले सुविधा के साथ औद्योगिक शेड का निर्माण भी शुरु हुआ था, उसमें भी तेजी लाने की जरुरत है। मेरा कहना है कि जब उद्योगों की स्थापना के लिए सरकार सजग नहीं होगी तो राज्य के युवाओं के लिए नौकरी और स्वरोजगार का सृजन कैसे होगा।
 

Share this story