विवाहिता 48 घंटे से ससुराल के बाहर धरने पर बैठी : विवाहिता पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों के घर के बाहर ही टेंट लगाया 

 विवाहिता 48 घंटे से ससुराल के बाहर धरने पर बैठी : विवाहिता पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों के घर के बाहर ही टेंट लगाया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

मेरठ । कंकरखेड़ा में रोहटा रोड की एक कॉलोनी में विवाहिता 48 घंटे से ससुराल के बाहर धरने पर बैठी रही लेकिन ससुराल वालों ने दरवाजा नहीं खोला। वहीं घर का ताला बंद कर ससुराल वाले रिश्तेदारी में चले गए हैं।

 

मोदीनगर गांव निवासी पूजा की शादी दो साल पूर्व रोहटा रोड की कॉलोनी निवासी युवक से हुई थी। युवक बैंक में क्लर्क के पद पर तैनात है। विवाहिता ने शुक्रवार को एसएसपी को तहरीर देते हुए बताया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले दहेज में कार व पैसे कम लाने को लेकर ताना मारते आ रहे हैं। कुछ दिन पहले पति उसे मायके छोड़ आया था।



तीन दिन पहले विवाहित परिजनों के साथ ससुराल पहुंची, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने घर का गेट नहीं खोला। विवाहिता पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों के घर के बाहर ही टेंट लगा दिया है। सड़क पर ही भट्ठी चढ़ा दी है। कार्यवाहक थाना प्रभारी श्योपाल सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
 

 

यह है पूरा मामला
मंगलवार को एक विवाहित पूरा दिन ससुराल के बाहर बैठी रही लेकिन ससुराल वालों ने दरवाजा नहीं खोला। आसपास के लोगों नें पूछा तो विवाहिता ने ससुराल वालों पर दहेज का आरोप लगाया है। दहेज कम लाने को लेकर पूर्व में भी पति व ससुराल वाले महिला के साथ मारपीट कर चुके हैं।  

वहीं रात तक भी जब गेट नहीं खुला तो सूचना पर विवाहिता के गांव से लगभग 200 लोग विवाहिता के पास पहुंचे और मिलकर धरने पर बैठ गए। विवाहिता ने एसएसपी को फोन कर मामले की जानकारी दी। एसएसपी की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझ कर शांत किया। 

इसके बाद शुक्रवार को महिला एसएसपी को तहरीर दी। शनिवार को भी दरवाजा न खुला तो विवाहिता ने ससुराल के बाहर ही टेंट लगा दिया और कुछ ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गई। महिला ने ससुराल के बाहर सड़क पर ही भट्ठी चढ़वा दी। विवाहिता और ग्रामीणों ने सड़क पर ही खाना बनाया और खाया।

Share this story