वाराणसी के 4 DCP समेत पूर्वांचल में बदले कई IPS:DCP काशी से रामसेवक, वरुणा से अमित कुमार और गोमती से प्रबल प्रताप का तबादला

IPS

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को आईपीएस तबादलों के बीच शासन ने वाराणसी कमिश्नरेट के 4 डीसीपी का स्थानांतरण कर दिया। डीसीपी वरुणा अमित कुमार, डीसीपी काशी रामसेवक गौतम, डीसीपी गोमती प्रबल प्रताप सिंह, डीसीपी यातायात विक्रांत वीर का ट्रांसफर अलग-अलग कमिश्नरेट में कर दिया गया। वाराणसी में चार डीसीपी समेत तीन एडीसीपी को तैनाती भी दी गई है। वहीं पूर्वांचल में कई आईपीएस अफसरों को भी फेरबदल किया गया। चंद दिनों में वाराणसी जोन के पांच जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले जाने की संभावना है।

मंगलवार शाम यूपी पुलिस के आईपीएस अधिकारियों के बड़े पैमाने पर फेरबदल किए गए। वाराणसी से पुलिस उपायुक्त काशी रामसेवक गौतम को पुलिस आयुक्त कानपुर बनाया गया है। डीसीपी ट्रैफिक विक्रांत वीर को 32वीं वाहिनी PAC लखनऊ का सेनानायक बनाया गया है। डीसीपी गोमती रहे प्रबल प्रताप सिंह को वाराणसी से लखनऊ में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। डीसीपी वरुणा अमित कुमार को एटीएस यूपी का एसपी बनाया गया है। कानपुर में उपायुक्त प्रमोद कुमार, लखनऊ के उपायुक्त ह्देश कुमार और श्यामनारायण सिंह को लखनऊ से डीसीपी वाराणसी के लिए भेजा गया है।

 

वाराणसी को मिले तीन ADCP

वाराणसी में तीन एडीसीपी को तैनाती दी गई है। IPS श्रुति श्रीवास्तव ADCP वाराणसी, चेतगंज एसीपी नीतू सिंह को एडीसीपी नीतू ADCP और IPS आकाश पटेल ADCP के रूप में वाराणसी स्थानांतरित किया गया है। इन तीनों एडीसीपी को जल्द ही जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं IPS अंकिता शर्मा का वाराणसी तबादला निरस्त कर दिया गया है।

IPS अफसरों को PAC में तैनाती

वाराणसी में एसपी ईओडब्ल्यू प्रदीप कुमार को सोनभद्र 48वीं वाहिनी PAC का सेनानायक बनाया गया है। पंकज कुमार पांडे को 34वीं वाहिनी वाराणसी का सेनानायक, सुशील कुमार शुक्ला को 20वीं वाहिनी आजमगढ़ का सेनानायक के पद पर जिम्मेदारी दी गई है।

Share this story