लखनऊ : सेंट मैरी स्कूल की छात्रा ने किया सुसाइड:कमरे में पंखे से लटकता मिला शव

 लखनऊ : सेंट मैरी स्कूल की छात्रा ने किया सुसाइड:कमरे में पंखे से लटकता मिला शव

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

लखनऊ ।  राजाजीपुरम में बोर्ड परीक्षा के तनाव में 10वीं की छात्रा जॉयस ऑगस्टिन (16) ने फांसी लगा कर जान दे दी। छात्रा के पिता सेंट मैरी स्कूल पारा के बिशप है और मां स्कूल की प्रिंसिपल हैं। घटना के समय दोनों घर पर नहीं थे। घर पर काम करने वाली मेड ने जॉयस को फांसी के फंदे पर लटकता देख परिजनों को सूचना दी।

एडीसीपी पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। मामले में किसी तरह का कोई आरोप नहीं है।

इंग्लिश का था एग्जाम, परिजन परेशान
जॉयस के पिता जॉन ऑगस्टिनन ने बताया, वह सागर विहार कॉलोनी में पत्नी स्वप्ना ऑगस्टिन, बेटी सेरा और छोटी बेटी जॉयस के साथ रहते है। पत्नी सेंट मैरी स्कूल में प्रिंसिपल हैं।

उन्होंने बताया, "मंगलवार सुबह स्वप्ना किसी काम से आलमबाग गई थीं और मैं दिल्ली जाने के लिए कार से निकला था। जबकि बड़ी बेटी सेरा स्कूल में पढ़ाई कर रही थी। थोड़ी ही देर में मेरे पास कॉल आई की जॉयस ने सुसाइड कर लिया है। मैं तुरंत घर के लिए लौट गया। फिर बेटी के शव को नीचे उतारकर पास के अस्पताल में ले गया जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। "

पुलिस ऑफिसर बनाना चाहती थी बेटी
उन्होंने बताया, "बेटी आईसीएसई बोर्ड से पढ़ाई कर रही थी। बुधवार को उसका इंग्लिश का प्रीपरेशन एग्जाम था। वह पेपर को लेकर परेशान थी, शायद इसीलिए यह कदम उठा लिया। बेटी पुलिस ऑफिसर बनकर अपने देश का नाम रोशन करना चाहती थी, वह आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करने की सोच रही थी। वह बढ़िया तैराक थी। उसके इस कदम से पूरा परिवार स्तब्ध है।

तनाव में आने पर हम लोगों ने काउंसिलिंग भी की थी
जॉयस के पिता जॉन ऑगस्टिन ने बताया, वह हमेशा फर्स्ट आती थी। वह हंसमुख थी। बोर्ड परीक्षा को लेकर वह तनाव में आई तो उसकी काउंसिलिंग भी की थी। समझाया था कि परेशान न हो। अच्छे से पढ़ाई करो, नंबर भी अच्छे आएंगे, पर शायद वह पढ़ाई का दबाव नहीं झेल सकी।

Share this story