कानपुर आज नई पहचान के लिए आगे बढ़ रहा है, सपा सरकार में कानपुर में कट्टे बनते थे, लेकिन आज कानपुर डिफेंस कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है: CM योगी

CM बोले- सपा सरकार में कानपुर में कट्‌टे बनते थे:आज डिफेंस कॉरिडोर के रूप में पहचान; हम बुंदेलखंड को बनाएंगे स्वर्ग

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

कानपुर । यूपी में निकाय चुनाव के प्रचार का मंगलवार को आखिरी दिन है। CM योगी आदित्यनाथ ने कानपुर और बांदा में जनसभा को संबोधित किया। कानपुर में मंच पर पहुंचते ही CM का स्वागत मंत्रोच्चार से हुआ। उन्होंने कहा, "कानपुर आज नई पहचान के लिए आगे बढ़ रहा है। सपा सरकार में कानपुर में कट्टे बनते थे, लेकिन आज कानपुर डिफेंस कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है।"

वहीं, बांदा में सीएम ने कहा, "2017 के पहले रोजगार से राहगीर तक, कृषि से कमाई तक और आबरू से अवसर तक सब कुछ हमारे बुंदेलखंड में असुरक्षित हो गया था, पहचान खतरे में पड़ गई थी। जिन्होंने लूट घसोट मचा रखी थी, उस माफिया राज को खत्म किया गया। हम बुंदेलखंड को स्वर्ग बनाएंगे।"

सबसे पहले CM योगी का कानपुर का संबोधन पढ़िए...
CM ने कहा, "पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण अकेले सीसामऊ में 14 करोड़ लीटर सीवर मां गंगा में गिराकर उनके अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने का प्रयास हुआ था। डबल इंजन की सरकार ने नालों को बंद करवाया। आज वहां नाले के पानी की एक बूंद नहीं गिरती। आज सीसामऊ सेल्फी पॉइंट बना है। कानपुर की पहचान देश के टेक्सटाइल के साथ ही देश के सबसे बड़े औद्योगिक नगरों के रूप में थी, लेकिन बीती सरकारों ने हमेशा कानपुर की उपेक्षा की।"

''कानपुर में दंगे के जिम्मेदार आज सपा प्रत्याशी''
CM ने कहा, "जो कानपुर में दंगे-कर्फ्यू के लिए जिम्मेदार थे, वह सपा के प्रत्याशी बनकर सामने आए हैं। उनकी मातृ शक्ति के लिए टिप्पणियां और रामायण के प्रति सोच किसी से छिपी नहीं है। आज शोहदों का आतंक नहीं, सेफ सिटी की पहचान बन रही है। गुंडा टैक्स रंगदारी की वसूली की जगह व्यापारियों को सुरक्षा दी गई है।"

जो काम नहीं करते, उन्हें कारनामों पर विश्वास है
योगी ने कहा कि कानपुर के बारे में लोगों के मन में अनेक आशंकाए थीं, क्योंकि जो काम नहीं करते वो अफवाह का सहारा लेते हैं, उनको पुरुषार्थ पर विश्वास नहीं। कभी कानपुर कर्फ्यू के लिए जाना जाता था। अब नो कर्फ्यू नो दंगा...यूपी में सब चंगा। कानपुर का एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। इसी महीने इसका उद्घाटन किया जाना है। लखनऊ कानपुर के बीच में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे एक नई पहचान बना रहा है।

जनसभा में शामिल होने आए जूही परमपुरवा निवासी बाबा अनुवार फरीदी बजरंगबली का गदा लेकर पहुंचे। उनके साथ किदवई नगर निवासी गोलू भाटिया बजरंगबली का मुखौटा लगाए थे।

जनसभा में शामिल होने आए जूही परमपुरवा निवासी बाबा अनुवार फरीदी बजरंगबली का गदा लेकर पहुंचे। उनके साथ किदवई नगर निवासी गोलू भाटिया बजरंगबली का मुखौटा लगाए थे।

"यूपी सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे वाला राज्य"
योगी ने कहा, "सपा ने अपने शासनकाल में कानपुर के लिए कुछ नहीं किया। यूपी सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे वाला राज्य है। सबसे ज्यादा मेट्रो वाला शहर है। आगरा में जल्द मेट्रो चलाने जा रहे हैं। कानपुर की जल्द हवाई सेवाएं बढ़ेंगी। अपना टर्मिनल मिलने वाला है।"

उन्होंने कहा, "2017 के पहले यूपी के नगरीय क्षेत्र कूड़े का ढेर लगते थे। आज 17 नगर निगम स्मार्ट सिटी बना रहे हैं। कानपुर नगर में अब तक 22 हजार से अधिक लोगों को आवास मिला है।"

Share this story