न्यायिक सेवा सिविल जज की परीक्षा शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

न्यायिक सेवा सिविल जज की परीक्षा शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कानपुर । न्यायिक सेवा सिविल जज की परीक्षाएं दो पालियों में रविवार को जिले के 27 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न होनी है। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो चुकी है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमेरा लगाया गया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक और स्टैटिक मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है।

जिलाधिकारी विशाख जी ने रविवार को बताया कि जिले के 27 परीक्षा केंद्रों में प्रथम पाली में होने वाली परीक्षा सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक हुई है। अब द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर दो बजकर 30 मिनट पर शुरू होकर 4:30 बजे समाप्त होगी।

पारदर्शी और नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए इन केंद्रों पर तैनात व्यवस्थापक, नौ सेक्टर मजिस्ट्रेट और 27 स्टैटिक मजिस्ट्रेट को कड़े निर्देश जारी किए गए है। सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापकों को संयुक्त रूप से नामित परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर परीक्षा केंद्रों की सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करेंगे।

निरीक्षण के दौरान परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे, आने वाले अभ्यर्थियों के लिए उनके बैग व अन्य सामान को रखने की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा में किसी भी प्रकार का कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या अन्य कुछ भी परीक्षा कक्ष में ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। चेकिंग के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। परीक्षा कक्ष में सभी अभ्यर्थियों पर कड़ी नजर रखी जाए।

Share this story