इन्वेस्टर्स समिट : बलिया में निवेश की बारिश, 1771.74 करोड़ का निवेश

इन्वेस्टर्स समिट : बलिया में निवेश की बारिश, 1771.74 करोड़ का निवेश

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बलिया। उद्योग शून्य जिले में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन मंगलवार को हुआ, जिसमें निवेश की जमकर बारिश हुई। कुल 1771.74 करोड़ के निवेश के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। निवेशकों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि उद्योगों के लिए बेहतर सुरक्षा और बुनियादी सुविधाएं दी जाएंगी।

दयाशंकर सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि बलिया में कृषि आधारित उद्योगों और सोलर पावर के क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए अनुकूल माहौल है। प्रदेश सरकार बेहतर सुरक्षा और कनेक्टिविटी दे रही है। उन्होंने कहा कि यहां होने वाले निवेश से विकास के मामले में अभी तक अपेक्षाकृत पिछड़ा जिला पूर्वांचल के नक्शे पर चमकने लगेगा।

उल्लेखनीय है कि इन्वेस्टर्स समिट में जॉर्डन से आए उद्योगपति रजक शुकुर इबादी ने सोलर एनर्जी और मेडिकल फैक्ट्री के लिए दो सौ करोड़ के निवेश समझौतों पर मंत्री दयाशंकर सिंह के साथ हस्ताक्षर किए। रजक शुकुर इबादी ने कहा कि हम यहां मेडिकल कारखाना और 100 मेगावाट सोलर प्रोजेक्ट लगाएंगे। इसके अलावा इस समारोह में कुल 48 एमओयू साइन किए गए। इसमें जिले के भी छोटे-बड़े उद्यमी शामिल हैं। सभी निवेशकों को उपहार स्वरूप मिलेट्स के पैकेट भेंट किए गए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि किसी भी उद्यमी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। बेहतर वातावरण उपलब्ध कराया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, एसपी राजकरण नय्यर, मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण मौर्य आदि थे।
 

Share this story