भदोही पुलिस की मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय लुटेरा गिरफ्तार

 भदोही पुलिस की मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय लुटेरा गिरफ्तार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

भदोही । भदोही पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक अंतर्जनपदीय लुटेरे को गिरफ्तार किया है। इस दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग में प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज के बुलेट प्रूफ जैकेट और बदमाश के पैर में गोली लगी है। बदमाश के पास से लूटी हुई मोटरसाइकिल, एक देसी तमंचा,दो खोखा, एक मिस कारतूस बरामद किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक भदोही के अनुसार मंगलवार देर रात्रि में पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि गोपीगंज थाना क्षेत्र भगवानपुर चौथार मोड़ के पास दो अज्ञात बदमाशों द्वारा तमंचे से डरा-धमका कर शेषमणि पुत्र पन्ना लाल निवासी नथईपुर, थाना गोपीगंज, जनपद भदोही की बाइक छीन ली गयी। भुक्तभोगी ईंट -भट्ठे पर मुनीब है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमा भी दर्ज कर लिया और पुलिस चेकिंग में लग गयी।

डॉ. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक भदोही के निर्देश पर छिनैती की घटना में शामिल आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए रात में ही घेराबंदी व चेकिंग की गई।

प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गोपीगंज-सुरियावां मार्ग पर पीछा करते हुए एक पब्लिक स्कूल के पास पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गयी। इस दौरान पुलिस और बदमाशों की तरफ से फायरिंग हुईं। पुलिस ने आरोपित लुटेरे अकील उर्फ मुर्गा, निवासी सरायजगदीश थाना गोपीगंज जनपद भदोही को गिरफ्तार कर लिया।

बदमाश के पास से लूटी हुई मोटरसाइकिल, एक अदद देसी तमंचा, दो खोखा, एक मिस कारतूस बरामद किया है। मुठभेड़ के दौरान लुटेरे के पैर में व प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी। लुटेरे को घायलावस्था में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

मुठभेड़ के दौरान फरार एक अन्य साथी सुरेश की तलाश जारी है। गिरफ्तार लुटेरा थाना गोपीगंज का टॉप-टेन हिस्ट्रीशीटर है, जिसके विरुद्ध भदोही, प्रयागराज और मिर्जापुर जिले में हत्या के प्रयास, चोरी, लूट, जालसाजी, एनडीपीएस, शस्त्र व गोवध अधिनियम के अंतर्गत लगभग दो दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं।

Share this story