25 अक्टूबर को लखनऊ आएगी इंडिया टीम: रोहित-विराट इकाना में पहली बार खेलेंगे वनडे 

 25 अक्टूबर को लखनऊ आएगी इंडिया टीम: रोहित-विराट इकाना में पहली बार खेलेंगे वनडे

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

लखनऊ । इकाना में 29 अक्टूबर को टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ अपना पहला वर्ल्डकप मैच खेलेगी। इतना ही नहीं, स्टेडियम में इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित, विराट और केएल राहुल पहली बार वनडे मैच खेलते नजर आएंगे। हालांकि, रोहित और राहुल यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 खेल चुके हैं। इस मैच में रोहित शानदार शतक लगाया था। जबकि राहुल ने शानदार और तेज अर्धशतक लगाया था। मगर अब तक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली ने इकाना में कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

इसके अलावा हार्दिक पांड्या, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्र अश्विन भी पहली बार इकाना में वनडे खेलेंगे। यानी 10 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इकाना में पहली बार वनडे खेलेंगे। जबकि शुभमन गिल, स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज यहां वनडे मैच खेल चुके हैं।

इकाना की पिच को लेकर शुरू से सवाल उठते रहे है। यह पिच बल्लेबाजों के लिए एक रहस्यमयी पिच रही है।

इकाना की पिच को लेकर शुरू से सवाल उठते रहे है। यह पिच बल्लेबाजों के लिए एक रहस्यमयी पिच रही है।

मैच से पहले 3 दिन प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया
25 अक्टूबर को टीम इंडिया लखनऊ आएगी। टीम इंडिया यहां 3 दिन प्रैक्टिस करेगी। उसके बाद 26, 27 और 28 को प्रैक्टिस करेगी। हालांकि उसकी तुलना में इंग्लैंड की टीम को यहां प्रैक्टिस करने का कम मौका मिलेगा। यहां इंग्लैंड की टीम 28 अक्टूबर को प्रैक्टिस कर पाएगी।

रन चेंज मास्टर कोहली कर सकते सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी
कोहली ने अब तक वनडे मैच में 48 शतक लगा चुके हैं। मास्टर ब्लास्टर सचित तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का उनके पास अच्छा मौका है। धर्मशाला के मैच में वह शतक से चूक गए थे। ऐसे में अगर वह यहां शतक लगाते हैं तो सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए संयुक्त रूप से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

यह फोटो इकाना में मैच खेलते खिलाड़ियों की है।

यह फोटो इकाना में मैच खेलते खिलाड़ियों की है।

BCCI ने ओडिशा-महाराष्ट्र से मिट्टी मंगाकर कराया था सही
इकाना की पिच को लेकर शुरू से सवाल उठते रहे हैं। यह पिच बल्लेबाजों के लिए एक रहस्यमयी पिच रही है। यहां तक कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जब T-20 मैच खेला था, तो पूरे मैच में एक भी छक्का नहीं लगा था। मैच के बाद टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे और तत्कालीन कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच को लेकर सवाल खड़ा किया था।

यह फोटो इकाना के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की है।

यह फोटो इकाना के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की है।

IPL के दौरान भी यहां की पिच खराब थी। इसके बाद BCCI ने ओडिशा और महाराष्ट्र से मिट्‌टी मंगाकर पिच को सही कराया था। इसके बाद अभी तक विश्वकप के तीन मैच में पिच बेहतर नजर आई। यहां तक की अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया।

क्रिकेट एक्सपर्ट के मुताबिक, दोबारा पिच बनने के बाद अच्छी खेल रही है। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के मैच 300 से ज्यादा रन बने। इसलिए इंडिया और इंग्लैंड का भी मैच हाई स्कोरर हो सकता है।

एक नजर इकाना के आंकड़ों पर

कुल वनडे 4
कुल T -20 4
कुल IPL 7

Share this story